स्मार्टफोन, स्मार्ट वॉच के बाद पेश है Xiaomi का Smart Glasses, जानिए कब होगा लांच

0 107

टेक डेस्क। चीन की पॉपुलर टेक कंपनी Xiaomi में अपने प्रोडक्ट्स की रेंज का बढ़ाने का फैसला किया है। इसके तहत कंपनी ने ग्राहकों के लिए Smart Glasses लांच करने वाली है। Xiaomi ने अपने इस नए स्मार्ट वियरेबल डिवाइस को ठीक Apple Event 2021 से पहले उतारा है, बता दें कि कंपनी 15 सितंबर को इवेंट का आयोजन करने वाली है जिसमें Xiaomi 11T Series के उतारे जाने की उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि Xiaomi Smart Glasses माइक्रोएलईडी ऑप्टिकल वेवगाइड तकनीक से लेस होगा, इस डिवाइस में कुल 497 कंपोनेंट इंटीग्रेट किए गए हैं जिनमें मिनिएचर सेंसर्स और कम्युनिकेशन मॉड्यूल आदि। शाओमी का दावा है कि ये ना सिर्फ स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सेकेंड स्क्रीन का काम करेंगे बल्कि इंडिपेंडेंट ऑपरेटिंग कंपैटिबिलिटी के साथ एक नए स्मार्ट टर्मिनल के रूप में काम करता है।

फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Xiaomi Smart Glasses में बेसिक नोटिफिकेशन और कॉल डिस्प्ले के अलावा नेविगेशन, फोटोज लेना, टेलीप्रॉम्पटर और रियल-टाइम टेक्स्ट और फोटो ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस Smart Glasses को कुछ जरूरी काम जैसे फोन कॉल, फोटो ट्रांसलेशन, नेविगेशन का सपोर्ट Xiaomi AI Assistant के जरिए मिलता है।

फोटो ट्रांसलेशन

शाओमी स्मार्ट ग्लास के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, ये कैमरा फोटो लेने और फोटोज में टेक्स्ट को ट्रांसलेट करने में मदद करता है। बता दें कि कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नही किया है।

Leave A Reply