एयर इंडिया की होगी ‘घर वापसी’, टाटा संस ने आखिरी समय में दिखाई दिलचस्पी

0 210

नई दिल्ली। कर्जे में डूबी एयर इंडिया की घर वापसी हो सकती है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि एयर इंडिया के लिए फाइनेंशियल बोली लगाने की समयसीमा बुधवार को ख़त्म हो गयी लेकिन इससे पहले अंतिम क्षणों में टाटा संस ने बोली लगाकर सबको हैरान कर दिया। हवाले से बताया कि टाटा संस और स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने एयर इंडिया के लिए अपनी-अपनी फाइनेंशियल बोली जमा करा दी है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि इस प्रक्रिया के लिए 15 सितंबर शाम 6 बजे की डेडलाइन रखी गई है।

दिसंबर तक मिल जाएगा मालिकाना हक

बताया जा रहा है कि अगर बोलियां सही पाई जाती हैं तो एयर इंडिया को दिसंबर तक नए मालिक को सौंपा जा सकता है। इससे पहले दिन में डिपार्टमेंट ऑफ इनवेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट ने ट्वीट किया था कि एयर इंडिया के विनिवेश के लिए फाइनेंशियल बोलियां मिल गई हैं और यह प्रक्रिया अब अंतिम चरण में प्रवेश कर रही है। अब तक एयर इंडिया के लिए केवल दो बोलियां मिली हैं। जानकारों का कहना है कि केंद्र की विनिवेश योजना में टाटा ग्रुप सबसे आगे चल रहा है।

टाटा ने बेहतरीन टीम को काम पर लगाया

टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए अपने बेहतरीन लोगों को काम पर लगाया है। टाटा ग्रुप ने सरकारी कंपनी एयर इंडिया को खरीदने की प्रक्रिया में अपने एक दर्जन बेहतरीन स्टाफ को लगाया है। साल 2021 में टाटा ग्रुप यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उसके हिसाब से इस बार Air India डील में कोई अड़चन नहीं आए। टाटा ग्रुप की टीम एयर इंडिया की वैल्यू लगाने से लेकर खरीदारी के अन्य पहलुओं पर बारीकी से काम किया। उसके पिछले कामकाज, आमदनी और देनदारी के हर मसले की जांच की गई।

Leave A Reply