विज्ञापन के लिए दुल्हन बनी आलिया, इस वजह से हो रही हैं ट्रोल

0 249

मुंबई। आलिया भट्ट मान्यवर के अपने नए ऐड को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गयी हैं। उनका नया विज्ञापन कन्यादान ट्विटर पर चर्चा में है। इस विज्ञापन में आलिया को दुल्हन के रूप में तैयार किया गया था और कन्यादान की पुरातन परंपरा पर सवाल उठाते हुए देखा गया है, जिसमें एक पिता शादी में अपनी बेटी देता है। विज्ञापन में देख सकते है कि, वो अपने होने वाले पति के साथ मंडप में बैठी आलिया को याद है कि कैसे उसके परिवार ने उसे एहसास दिलाया कि उसे एक दिन अपने घर जाना होगा। जिसमें वो सोचती है कि ‘क्या मैं दान की जाने वाली वस्तु हूं? केवल कन्यादान ही क्यों। नया विचार कन्यामान पर विश्वास करना है। वह अपने आप से पूछती रहती हैं।

सोशल मीडिया पर खुद ट्रोल हो रही हैं आलिया

मान्यवर के इस नए विज्ञापन के लिए आलिया को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। एक यूजर ने लिखा कि ‘पहले यह हिंदू त्योहार था और अब यह हमारी प्रथाएं और रीति-रिवाज हैं जो प्रचार, सस्ते पीआर और विज्ञापनों का लक्ष्य हैं। अब बहुत हो गया है’।

एक और यूजर ने लिखा है ‘वह उद्योग जो अपनी फिल्मों, वेब सीरीज और रियलिटी शो में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करता है, वह ‘कन्यामन’ के बारे में प्रचार कर रहा है, काश वे जो उपदेश देते हैं उसका अभ्यास करते हैं तो महिलाओं को स्वचालित रूप से सम्मान मिलेगा’, जबकि अन्य ने कहा कि आधुनिक प्रथा इसके खिलाफ है। हिंदू भावना।

Leave A Reply