आर्यन खान की जमानत को लेकर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई शुरू

0 49

मुंबई। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाइकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. आर्यन को सेशंस कोर्ट से जमानत नहीं मिली थी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. फिलहाल आर्यन खान मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था.

इस मामले में आर्यन समेत 20 आरोपी गिरफ़्तार किए गए हैं. आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया था कि हाईकोर्ट ने 21 अक्टूबर को कहा कि वह आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. उन्होंने कहा, “हमने कोर्ट से आग्रह किया था कि मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होनी चाहिए, लेकिन अदालत ने इससे इनकार कर दिया.” इस बीच, बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान के साथ कथित व्हाट्सऐप चैट के संबंध में पूछताछ के लिए सोमवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने पेश नहीं हुई.

बता दें कि एनसीबी ने पिछले हफ्ते अनन्या से दो दिन पूछताछ की थी और उन्हें सोमवार को फिर बुलाया गया था. वहीं, मुंबई ड्रग्स मामले में पैसों के लेनदेन के आरोपों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने रविवार को एक हलफनामे में और फिर पत्रकारों के सामने दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और कुछ अन्य लोगों ने मामले में आरोपी आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन मामला 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था.सैल ने दावा किया कि केपी गोसावी ने कहा था कि उन्हें समीर वानखेड़े को 8 करोड़ देने होंगे.

आर्यन खान का पक्ष रखते हुए मुकुल रोहतगी ने कहा, ‘वह 23 साल का है. उसने कैलिफोर्निया से पढ़ाई की है. आरोपी नंबर 1 ग्राहक नहीं था. उसने टिकट नहीं खरीदा था. उसे स्‍पेशल गेस्‍ट के रूप में क्रूज पर आमंत्रित किया गया था. उसे प्रतीक गाबा ने आमंत्रित किया था.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने केवल सीमित लोगों को अदालत में रहने के लिए कहा, ताकि अदालत में भीड़भाड़ कम हो सके. पुलिसकर्मियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अदालत में भीड़ कम हो. आर्यन खान की जमानत अर्जी के मामले की संख्या 57 है.