Health : Almond Tea के फायदे

0 192

हेल्थ डेस्क। इंडिया में आपको चाय लवर्स हर जगह मिलेंगे। यहां के लोग चाय के इतने शौकीन हैं कि वह किसी भी समय चाय पी सकते हैं। हालांकि आपको बता दें कि हर वक्त चाय पीते रहना शरीर को नुकसान पहुंचाता है। इसके बावजूद लोग चाय पीने का कोई मौका नहीं छोड़ते। लोग कई तरह की चाय पीना पसंद करते हैं किसी को black tea पसंद है तो कोई ग्रीन टी पीना पसंद करता है लेकिन आज हम आपको बादाम की चाय के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। बादाम की चाय के सेवन से शरीर कई तरह की परेशानियों से दूर रहता है।

किडनी के लिए फायदेमंद है बादाम

रोजाना बादाम की चाय पीने से किडनी सही तरीके से काम करती है। बादाम की चाय से किडनी संबंधी समस्याओं का खतरा कम होता है। इसके अलावा बादाम की चाय पीने से शरीर का मेटाबॉलिज्म भी सही रहता है और यह शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करती है।

हार्ट को रखता है हेल्दी

बादाम की चाय का सेवन करने से हार्ट हेल्दी रहता है और दिल संबंधी बीमारियां होने का खतरा भी कम होता है। हार्ट को हेल्दी रखने के लिए शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कंट्रोल में रखना बहुत ही जरूरी होता है और ऐसे में बादाम की चाय आपको फायदा पहुंचा सकती है।

जोड़ों के दर्द में मिलता है आराम

नियमित रूप से बादाम की चाय पीने से जोड़ों के दर्द से आराम मिलता है। इसमें गठिया के लक्षणों को कम करने के गुण पाए जाते हैं। इसके अलावा बादाम की चाय शरीर की थकान और कमजोरी को भी दूर करती है।

चेहरे पर लाता है ग्लो

बादाम की चाय में फाइटोस्टेरॉल और एंटीऑक्सिडेंट पाया जाता है। इसको पीने से फ्री रेडिकल्स के कारण चेहरे पर होने वाली झुर्रियां और दाग-धब्बे कम हो जाते हैं। साथ ही चेहरे पर एक अलग ही ग्लो नजर आता है।

Leave A Reply