भाजपा हाईकमान ने इस राज्य के मुख्यमंत्री को बुलाया दिल्ली, बढ़ी सियासी हलचल

0 125

नई दिल्ली। भाजपा हाईकमान ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मंगलवार को नई दिल्ली में मिलने के लिए बुलाया है। इससे हिमाचल के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गयी हैं। गुजरात प्रकरण के एकदम बाद जयराम ठाकुर को शिमला पहुंचते ही फिर से बुलाने के इस घटनाक्रम ने प्रदेश के राजनेताओं को चौंका दिया है। इससे कांग्रेस नेताओं को सीएम ठाकुर को घेरने का मौका मिल गया है। वे यहां तक कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री जयराम को हटाया जाने वाला है।

 ठाकुर ने जेपी नड्डा से की थी मुलाकात

गौरतलब है कि हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर बुधवार को नई दिल्ली गए थे। यहां उन्होंने बुधवार को ही देर रात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। गुरुवार को उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी हिमाचल आने का न्योता देने और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने के बाद वह उज्जैन चले गए थे। रविवार को ही नई दिल्ली से शिमला पहुंचे थे कि उन्हें फिर से हाईकमान का बुलावा आ गया।

आज नड्डा से फिर करेंगे मुलाकात

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मंगलवार दोपहर या इसके बाद नड्डा से मिलेंगे। वह उनसे उपचुनाव की तैयारियों पर भी बातचीत करेंगे, क्योंकि भारतीय निर्वाचन आयोग से भी जल्दी चुनाव करवाने के संकेत मिल रहे हैं। सरकार और संगठन के कामकाज तथा अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे।

कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पांच नहीं छह मुख्यमंत्री बदलने हैं। इसलिए जयराम ठाकुर अपनी कुर्सी बचा लें। उन्होंने कहा कि बीजेपी को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है। कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा में जिस तरह बीजेपी रैली नहीं कर सकती, उसी तरह बागवानों के खिलाफ मंत्री द्वारा दिए गए बयान के बाद बीजेपी अब शिमला में भी रैली नहीं कर सकती है।

Leave A Reply