BJP महिला MLA की CM ने कर दी तारीफ, लालू की बेटी बोलीं -इस उम्र में बदनाम है चच्चा

0 61

पटना। बिहार में सीएम नीतीश कुमार को बीजेपी की महिला विधायक निक्की हेम्ब्रम की ‘सुंदरता’ का व्याख्यान करना काफी महंगा साबित हुआ है। विपक्षी दलों ने सीएम नीतीश के इस हंसी -मजाक में की गयी तारीफ को लेकर निशाना साधना शुरू कर दिया है। आरजेडी ने इसे लेकर नीतीश कुमार पर तंज कसा है, तो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी मौका देखकर छक्का मार दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है. हालांकि इस मामले को तूल पकड़ता देख एनडीए के दोनों घटक दलों बीजेपी और जेडीयू की ओर से बैकडोर मामले को सुलझाने की कोशिश की गई और महिला विधायक की नाराजगी दूर कर ली गई। शुक्रवार को निक्की हेम्ब्रम ने एक समाचार पत्र को सफाई देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार ने हंसी-मजाक में ऐसी बात कही थी।

लालू की बेटी रोहिणी ने नहीं गंवाया मौका

आरजेडी के ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल से लिखा गया कि ‘जानें CM नीतीश कुमार का एक महिला भाजपा विधायक पर ‘तुम इतनी सुंदर हो’ कमेंट कैसे तूल पकड़ रहा?’ इस बात को लालू यादव की बेटी और आगे तक ले गईं। उन्होंने आरजेडी के ट्वीटर हैंडल को कोट करते हुए कहा कि ‘महिलाओं की सुंदरता ही निहारता रह गया। तीन नंबरी पार्टी का मुखिया बिहार को फिसड्डी राज्य का दर्जा जो दिला दिया..’ रोहिणी आचार्य यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि ‘रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं, इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है..’

जानें क्या है पूरा मामला ?

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर सोमवार को एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में बीजेपी विधायक निक्की हेमब्रम ने महुआ की खेती में लगे लोगों के लिए वैकल्पिक रोजगार का मुद्दा उठाया था। इसके बाद नीतीश कुमार ने उन्हें बीच में टोक दिया। उन्होंने कहा कि ‘आप इतनी सुंदर हैं, लेकिन आपने अपने ज्ञान का इस्तेमाल नहीं किया। आपको मालूम है कि आदिवासियों के लिए हमने क्या-क्या किया है और आपका विचार बिल्कुल उल्टा है।’ फिर उन्होंने ये भी कहा कि आप अपने विधानसभा क्षेत्र में नहीं जाती हैं।

सीएम को करनी चाहिए स्थिति स्पष्ट

विधायक ने कहा कि बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने जो कुछ कहा उसकी वजह से हमारे सम्मान को ठेस पहुंची है। इस मामले में सीएम क्या कहना चाहते थे इसको लेकर उन्हें अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। महिला विधायक के अनुसार उन्होंने इसे लेकर पार्टी फोरम पर भी बात की है। विधायक ने कहा कि पार्टी के नेताओं को भी इस बारे में अवगत कराया है। नीतीश कुमार की बातों से ठेस लगी है और आहत हुई हूं।

बैठक में हुआ हंगामा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इतना कहते ही हंगामा होने लगा। मामले को संभालने के लिए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने निक्की हेमब्रम से बात की। मुख्यमंत्री के शब्दों के चयन पर मीटिंग में मौजूद विधायकों ने विरोध जताया। मीडिया में बात न पहुंचे इसके लिए पैचअप किया गया। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने निक्की हेम्ब्रम से कहा कि वे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस बारे में बताएंगे।