CDS Rawat का हेलीकॉप्टर क्रैश, 14 में से 13 लोगों की मौत

0 44

लखनऊ : तमिलनाडु में सेना का एक हेलिकॉप्टर बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनके परिजन और कुछ कर्मचारी समेत 14 लोग सवार थे।
तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही आपातकालीन दल मौके पर पहुँच गया। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को तमिलनाडु में एक सैन्य हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना के बारे में जानकारी दी, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे। वहीं, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन का कहना है कि वह सीडीएस बिपिन रावत को लेकर सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्यों में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया।

हादसे के करीब एक घंटे बाद यह जानकारी दी गई कि जनरल रावत को वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है। उनकी स्थिति के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि वे गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। वहीँ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल रावत के दिल्ली स्थित घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे। इस हादसे पर रक्षामंत्री संसद में गुरुवार को बयान देंगे।