ड्रग्स केस : आर्यन की बढ़ेंगी मुश्किलें, NCB SC में जाने का ले सकती है फैसला

0 34

मुंबई। ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) उनके ज़मानत को सुप्रीम कोर्ट (SC) में चुनौती देने पर विचार कर रही है. बता दें कि 28 अक्टूबर को उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने ज़मानत दी थी. 23 साल के आर्यन को NCB ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. एक लाख रुपये के मुचलके और इतनी ही राश की दो जमानत पर रिहाई का आदेश दिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक NCB के बड़े अधिकारी इस वक्त बॉम्बे हाई कोर्ट के ऑर्डर पर कानूनी राय ले रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है. उच्च न्यायालय द्वारा तय शर्तों के अनुसार आर्यन ने एनडीपीएस अदालत में अपना पासपोर्ट भी जमा किया था. साथ ही उन्हें विशेष अदालत से अनुमति लिए बिना भारत छोड़कर जाने की इजाजत नहीं है.

NCB के सामने आर्यन की तीसरी पेशी

19 नवंबर को आर्यन खान NCB के अधिकारियों के सामने पेश हुए थे. इस मामले में आर्यन की ये तीसरी साप्ताहिक पेशी थी. एनसीबी कार्यालय में पेश होने के बाद आर्यन दिल्ली से आए एजेंसी के विशेष जांच दल के सामने भी पेश हुए थे जो अब इस मामले की जांच कर रहा है. एनसीबी के विशेष जांच दल (एसईटी) ने अभी तक 12 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं. एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि दल जांच की गति और दिशा से संतुष्ट है. सिंह सतर्कता जांच की अगुवाई कर रहे हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को फिरौती के लिए ‘अगवा’ करने की साजिश में शामिल थे. मलिक ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि भाजपा की युवा शाखा के मुंबई के पूर्व अध्यक्ष मोहित भारतीय इस साजिश के ‘मास्टरमाइंड’ थे.