गुजरात में नए मंत्रीमंडल का विस्तार आज, जानें किसकी होगी छुट्टी और कौन लेगा शपथ

0 177

गांधी नगर। गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल से कई पुराने दिग्गजों की छुट्टी किये जाने की संभावना है। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद दो दिन पहले राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र यादव शपथ ले चुके हैं, लेकिन उनके मंत्रीमंडल में शपथ लेने वाले नेताओं ने अभी तक शपथ नहीं ली है। जिसके चलते आज दोपहर 4.20 बजे कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा। नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को भी अपने मंत्रीमंडल में शामिल कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर नए चेहरों को ज्यादा तवज्जो दी जाएगी। इसके साथ ही कैबिनेट में महिलाओं की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है।

सूत्रों के मुताबिक विजय रुपाणी सरकार में शामिल रहे 11 कैबिनेट मंत्रियों में से सिर्फ दिलीप ठाकोर, गणपत वसावा और जयेश राडाडिया को ही नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की उम्मीद है। बीजेपी ने सभी विधायकों को गांधीनगर स्थित राजभवन में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं, लेकिन शपथ ग्रहण को लेकर प्रोटोकॉल विभाग से अभी तक कोई अधिसूचना नहीं मिली है। इसलिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

जाति समीकरणों को विशेष तवज्जो
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है भूपेंद्र पटेल नए मुख्यमंत्री हैं, इसलिए उनकी टीम में भी नए सदस्य होंगे। पहले कहा जा रहा था कि उनकी कैबिनेट में कुछ वरिष्ठ मंत्री होंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं लग रहा। वहीं जाति और क्षेत्र के समीकरणों को भी ध्यान में रखा जाएगा। कैबिनेट में 22 या 25 सदस्यों रखने की बजाय 27 सदस्यों का पूरा मंत्रिमंडल गठन करने की उम्मीद है।

जानें कौन बन सकता है मंत्री

निमाबेन आचार्य- भुज
जगदीश पटेल- अमराईवाड़ी
शशिकांत पंड्या- दीसा
ऋषिकेश पटेल- विसनगर
गजेंद्र सिंह परमार-प्रांतिज
गोविंद पटेल- राजकोट
आरसी मकवाना- महुवा
जीतू वरानी- भावनगर
पंकज देसाई- नडियाड
कुबेर डिंडोर- संतरामपुर
केतन इनामदार- सावली
मनीषा वकील- वडोदरा
दुष्यंत पटेल- भरूच
संगीता पाटिल- सूरत
नरेश पटेल- गणदेवी
कनुभाई देसाई- पारदी

Leave A Reply