राजस्थान में 5 बजे होगी गहलोत कैबिनेट की बैठक, मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

0 163

जयपुर। राजस्थान की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. माना जा रहा है कि आज शाम करीब पांच बजे अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक होने वाली है इस बैठक के दौरान ही उनके सभी मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. इससे पहले तीन कैबिनेट मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन इसका एलान उन्होंने खुद नहीं किया, बल्कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन की ओर से मंत्रियों के इस्तीफे की ये जानकारी दी गई है.

इन तीन मंत्रियों में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी शामिल हैं. माना जा रहा है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी सियासी खींचतान में इन तीनों की कुर्सी चली गई. बता दें कि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन बीती शाम जब अचानक जयपुर पहुंचे तो सूबे की सियासत गर्म हो गई. माकन ने एलान किया कि गहलोत सरकार के तीन मंत्री इस्तीफा देकर संगठन में काम करना चाहते हैं.

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में बीते कई महीनों से सचिन पायलट गुट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट में खींचतान की खबरें सामने आती रही हैं. पायलट खेमा सरकार और संगठन में अपने लोगों को तरजीह देने की मांग कर रहा है. इसी को लेकर काफी दिनों से मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं. इन तीन मंत्रियों के इस्तीफों के बाद गहलोत मंत्रिमंडल में कुल 12 नए मंत्रियों की ताजपोशी का रास्ता साफ हो गया है, इसलिए माना जा रहा है कि गहलोत जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार का एलान कर सकते हैं.