हरियाणा का लाल दुल्हन विदा कराने पहुंचा हेलीकाप्टर से, दंग रह गए लड़की वाले

Haryana's red bride arrived by helicopter, the girl was stunned

0 184

नई दिल्ली। यूँ तो शादी सबकी होती है , लेकिन जिस शादी की चर्चा पूरे देश में हो तो वो लोगों के लिए एक मिसाल बन जाती है। ऐसी ही एक शादी हरियाणा में हुई थी, जिसकी चर्चाएं पूरे देश के लिए याद करने वाली एक मिसाल बन गयी थी। यहां दूल्हा हेलीकाप्टर से दुल्हन को विदा कराने आया। इस शादी को देखकर लोग हैरान हो गए। यहां तक कि लोगों की भीड़ इस शादी को देखने के लिए उमड़ पड़ी।

यही नहीं एक महीने तक लोगों की जुबान से बात ही बात में इस शादी की बात निकल ही जाती थी। हरियाणा के पानीपत में रहते हैं मुनीष सैनी के परिवार ने अपने बेटे की शादी जींद के नरवाना की रहने वाली मोनिका सैनी से होने वाली थी और इस शादी में लड़के वालों ने दहेज में किसी भी तरह की कोई मांग नहीं की।

इतना ही नहीं मुनीष सैनी ने अपनी दुल्हन की विदाई भी बड़े ही अनोखे अंदाज से की थी, जिसे सभी देखते रहा गए थे। यहां पर बहु की विदाई ससुरालवालों ने लाखों रुपए खर्च कर हेलिकॉप्टर से कराई।

दरअसल मुनीष की मां का शुरू से ही यह सपना था कि उनकी नई नवेली बहु जब भी उनके घर में कदम रखे तो पहली बार वह हेलीकाप्टर से आये। अपनी मां का यह सपना पूरा करने के लिए हरियाणा के लाल मुनीष ने अपनी नई नवेली दुल्हन की विदाई भी अनोखे अंदाज में हेलिकॉप्टर में करवाई।

बता दे की उनकी माँ का यह सपना था कि उनकी बहु हेलिकॉप्टर से घर में आए। इसलिए उन्होंने अपनी माँ का सपना पूरा करने के लाखों रुपये दुल्हन की विदाई हेलिकॉप्टर से करने पर खर्च कर दिए।

मुनीष के पिता रामकुमार सैनी पार्षद रह चुके हैं और उनके तीन बेटे और एक बेटी है वैसे उनकी बेटी की शादी भी हो चुकी है और उसमे भी उन्होंने दहेज नहीं दिया था। उनका कहना है की मेरी बीवी का सपना था कि उनकी छोट बहू हेलिकॉप्टर से घर आए।

मुनीष ने अपनी मां रामकली सैनी के सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली की एक कंपनी से हेलिकॉप्टर बुक किया था। इसके लिए सेक्टर 24 में हेलीपेड भी बनाया गया और जब ये हेलिकॉप्टर वहाँ आया तो इसे देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ वहां जमा हो गयी ।

रामकुमार सैनी लोगो से अपील करते हुए कहते है की बेटे और बेटियों में कोई भी फर्क न समझें और दोनों को समान रूप से पालें। साथ ही पीएम मोदी का ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान का सपना पूरा करना चहिये।

Leave A Reply