इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

दूसरे वनडे में इंग्लैंड की शानदार जीत, बेयरस्टो-स्टोक्स के सामने धराशायी हुए भारतीय गेंदबाज

26-03-2021 22:21:31 11 Total visiter


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया है और भारत के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में भी 1-1 की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम को इस मैच मवहीं रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 337 रनों के विशाल स्कोर को महज 43.3 ओवर्स में ही जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अपनी टॉप पॉजिशन पर मंडरा रहे खतरे को भी समाप्त किया और अगर अब भारतीय टीम सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल भी कर लेती है तो उनकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ अपनी सबसे बड़े रनों की चेज का रिकॉर्ड भी बनाया। आइये एक नजर भारत के हार के कारणों पर डालते हैं।
रन बनाने में धीमी शुरुआत

भारतीय टीम ने भले ही पारी के अंत में 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन पारी की शुरुआत में उसका खेल काफी धीमा रहा है। भारत ने अपनी पारी के दौरान अपने आखिरी ओवर में 126 रन जोड़ने का काम किया जबकि पहले 40 ओवर्स में वह सिर्फ 226 रन ही बना सकी। जबकि इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो उसके खिलाड़ी शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी करते नजर आते हैं और बड़े से बड़े स्कोर का आसानी से पीछा करते नजर आते हैं। अगर भारतीय टीम पहले 40 ओवर्स में 275 रन का स्कोर कर लेती तो भारतीय टीम पुणे के इस मैदान पर शायद 400 के आंकड़े को भी छू सकती थी और इस मैच में अपनी जीत की दावेदारी को मजबूत कर सकती थी।

बेयरस्टो-स्टोक्स के सामने धराशायी हुए गेंदबाज

इंग्लैंड के लिये जॉनी बेयरस्टो ने एक बार फिर बड़ी पारी खेलने का काम किया और आज के मैच में अपना शतक पूरा करने का काम किया। बेयरस्टो ने 112 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके 7 छक्के लगाकर 124 रनों की पारी खेली। वहीं पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये बेन स्टोक्स ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद में 4 चौके 10 छक्के लगाकर 99 रनों की पारी खेली। हालांकि वो शतक लगाने से चूक गये लेकिन इंग्लैंड के लिये इस जोड़ी ने भारत के हाथों से मैच को बाहर निकाल दिया और इंग्लैंड के लिये भारतीय टीम के खिलाफ सबसे बड़ा रन चेज हासिल किया।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :