इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

पश्चिम बंगाल चुनाव: पहले चरण के लिए मतदान आज, 9 बजे तक 7.72 फीसदी तक पड़े वोट

Shikha Awasthi 27-03-2021 12:24:42 23 Total visiter


पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग आज शनिवार को हो रही है। वहीं सुबह 7 बजे से मतदान शरू हो गया है। 30 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी तक वोट पड़े हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव करते हुए मतदान करने की अपील की। वहीं इस बीच, बंगाल से हिंसक झड़पों की खबरें आना शुरू हो गई हैं।

 

बता दें कि टीएमसी सांसद दोपहर 12 बजे पश्चिम बंगाल के चुनाव आयोग से मिली। इस दौरान उसने पहले चरण की वोटिंग से जुड़े मुद्दे उठाएं। उधर, कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में भाजपा नेता भी 2 बजे चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे।

वहीं पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी पर धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि दीदी की पार्टी जानती है कि वह हार रही है, इसलिए इस तरह की बयानबाजी कर रही है। टीएमसी को चुनाव आयोग में जाना चाहिए।

वहीं कांग्रेस को पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, लोकतंत्र मजबूत करने के लिए बांटने वाली ताकतों के विरुद्ध अपना वोट जरूर डालें।

 टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि कांथी उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 9.13 बजे वोटिंग प्रतिशत 18.47 और 18.95 फीसदी था। चार मिनट के बाद 9.21 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर 10.60 और 9.40 फीसदी हो गया।  

बता दें कि पहले चरण के लिए बंगाल में 10,288 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। बंगाल में केंद्रीय पुलिस की 92 कंपनी बांकुरा, 169 पूर्वी मेदिनीपुर, 139 पश्चिम मेदिनीपुर, 186 पुरुलिया और 144 झारग्राम में तैनात की गई हैं।

 

बंगाल की 294 सीटों में से 30 सीटों पर चुनाव हो रहा है। इन पर 191 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें 21 महिलाएं हैं। बंगाल में पहले चरण में 73,80, 942 मतदाता मतदान करेंगे। इसमें 37,52,938 पुरुष और 36,27,949 महिलाएं शामिल हैं।

वहीं पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच हिंसक झड़पों की खबरें आनी शुरू हो गई हैं। पूर्वी मिदनापुर में फायरिंग हुई, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। वहीं भाजपा और टीएमसी एक-दूसरे के कार्यकर्ताओं पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं पश्चिमी मिदनापुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिलने की खबर आ रही है।

वहीं टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ स्थानों पर ईवीएम में खराबी देखने को मिल रही है। वहीं बूथ संख्या 149 पर मतदाताओं को मतदान से प्रभावित किया जा रहा है, चुनाव आयोग इस पर गौर करे। उन्होंने कहा कि बाकी जगह शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव जारी है। 

 

 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :