इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

दिल्लीः हरिद्वार कुंभ से लौटे श्रद्धालुओं को रहना होगा 14 दिन क्वारनटीन, DDMA का आदेश      ||      MP: शहडोल-मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों की मौत      ||      UP: कोरोना के चलते इस साल अयोध्या में नहीं लगेगा रामनवमी का उत्सव मेला      ||      कोरोना: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,61,500 नए मामले, 1501 मरीजों की मौत      ||      कोरोना: JEE (Mains) का अप्रैल सेशन स्थगित, परीक्षा से 15 दिन पहले जारी होगी नई तारीख- NTA      ||     

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान, जानें अब तक कितने फीसदी पड़े वोट

Shikha Awasthi 01-04-2021 11:44:52 177 Total visiter


 

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल में आज गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। बंगाल की 30 और असम की 39 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक बंगाल में 23.73 फीसदी मतदान हो चुका है। बंगाल की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व सहयोगी और अब बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से है।

वहीं राज्य में कुछ जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। पश्चिम बंगाल के घटल में गुरुवार को माकपा कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी के कार्यकर्ता उन्हें रास्ते में रोक रहे हैं और वोट नहीं डालने दे रहें। मामले की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और माकपा कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

बता दें कि खड्गपुर सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हिरेन चटर्जी ने अपना वोट डाल दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग विकास चाहते हैं। हमें सुपरस्पेशिएलिटी अस्पताल और महिला कॉलेज की जरूरत है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों से मतदान करने की अपील की। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत बृहस्पतिवार को हो रहे मतदान में लोगों से भारी संख्या में भाग लेकर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘असम चुनाव में आज दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। सभी योग्य मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत बनाएं।’’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बंगाल के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है। 

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के लिए आईटीबीपी के जवान तैनात किए गए हैं, जो वोट डालने में लोगों की भी मदद कर रहे हैं। पूर्वी मिदनापुर में मतदान केंद्रों पर तैनात जवान वोट डालने में बुजुर्ग मतदाताओं के लिए भी काफी मददगार साबित हो रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :