इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

आईपीएस अमिताभ ठाकुर का जबरन रिटायरमेंट, देखें इमेज टुडे से हुई बातचीत में उन्होंने क्या कहा

Shikha Awasthi 03-04-2021 15:23:23 161 Total visiter


लखनऊ। यूपी के चर्चित आईपीएस अधिकारी रहे अमिताभ ठाकुर को समय से पहले रिटायर कर दिया गया है। जबरन  सेवानिवृत्ति दिए जाने के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर अपनी सेवानिवृति के बाद फेयरवेल डिनर की मांग की है। इन सभी बातों को लेकर इमेज टुडे की टीम आज लखनऊ के गोमती नगर में अमिताभ ठाकुर के घर पहुंची।

जहां सभी सवालो के जवाब देते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा मुझे नहीं पता क्यों मुझे वक़्त से पहले रिटायर किया गया। मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया। मैं सुबह 9.30 बजे दफ्तर पहुँचता था अपना सारा काम करना दिशा निर्देश का पालन करता था और अपना फ़र्ज़ निभाता था। यही मैंने 29 साल अपनी नौकरी में किया न किसी की चापलूसी की न किसी को खुश किया बस अपना कर्तव्य पूरा किया।

वहीं जब उनसे पूछा गया की आपने सिक्योरिटी की मांग क्यों कि तो उन्होने कहा आपने मुझे जबरन रिटायर किया शायद कोई कमी रही होगी मेरे अंदर लेकिन मैं खुद रिटायर होना नहीं चाहता था। मुझे सेवानिवृत किया गया। सारे रिटायर आईपीएस अधिकारियों को सिक्योरिटी मिलती हैं और मुझे भी मिली चाहिए। ज़िंदगी में मुझे भी जान का खतरा हो सकता हैं। हां ज़िंदगी में कोई खास बदलाव नहीं आया हैं लेकिन हां शायद पहले लोग मेरी बातों को अलग तरह से सुनते थे अब शायद पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की वजह से कुछ अलग ढंग से देखने लगे।

सामाज के लिए काम किया हैं और करता रहूँगा न डरता हूँ न डरूंगा। अब बाहर रहे कर सिस्टम को साफ़ करुगा न कभी पद की लालसा थी और न होगी। आगे वो कहते है राजनीति से कोई परेहेज नहीं। मौका मिला तो राजनीति में जरूर जाऊंगा। कुछ लोग मुझे पागल भी समझते है लेकिन मैं पागलपन में खुश हूँ। एक आम इंसान हूँ आम ज़िंदगी जी रहा हूँ।

वहीं पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अनिवार्य के बाद आज लखनऊ में गोमतीनगर के अपने आवास की नेमप्लेट बदलते हुए उसे इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया है। अमिताभ ठाकुर ने अपने घर की नेमप्लेट में अपने आप को अमिताभ ठाकुर, आईपीएस, जबरिया रिटायर्ड लिखा है। उनका कहना है कि उन्हें समय से पहले जबरदस्ती मनमाने ढंग से सेवानिवृत कर दिया गया। अत: वह अपने लिए इन्ही शब्दों का प्रयोग करेंगे। जबरन रिटायर करने के सरकार के फैसले से दुखी होने के स्थान पर अमिताभ ठाकुर इसका आनंद उठा रहे हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :