इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

दिल्लीः हरिद्वार कुंभ से लौटे श्रद्धालुओं को रहना होगा 14 दिन क्वारनटीन, DDMA का आदेश      ||      MP: शहडोल-मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों की मौत      ||      UP: कोरोना के चलते इस साल अयोध्या में नहीं लगेगा रामनवमी का उत्सव मेला      ||      कोरोना: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,61,500 नए मामले, 1501 मरीजों की मौत      ||      कोरोना: JEE (Mains) का अप्रैल सेशन स्थगित, परीक्षा से 15 दिन पहले जारी होगी नई तारीख- NTA      ||     

अब यूपी पुलिस की हाथ में माफिया मुख़्तार, दो CO समेत 100 पुलिसकर्मी पंजाब रवाना

vishal RAO 05-04-2021 11:01:15 155 Total visiter


बांदा। माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी को लाने के लिए यूपी  की भारी पुलिस बल  पंजाब के रोपड़ जेल रवाना हो गई। दो सीओ समेत 100 पुलिसकर्मियों की टीम सोमवार को पंजाब के लिए निकली। इस टीम में एक ट्रक पीएसी की जवान भी शामिल हैं। साथ ही एक एम्बुलेंस में जिला अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर एसडी त्रिपाठी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद है। जानकारी के मुताबिक वज्र वाहन के साथ करीब दस गाड़ियों में सवार होकर टीम निकली है। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से और कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

बता दें कोर्ट के आदेश के बाद 8 अप्रैल तक मुख्तार अंसारी को बांदा सेंट्रल जेल में शिफ्ट करना है। इस बाबत रविवार को पंजाब पुलिस की तरफ से यूपी पुलिस को पत्र भेजकर मुख़्तार को ले जाने की बात कही थी। गौरतलब है कि 2019 में  रंगदारी से जुड़े एक मामले में पंजाब पुलिस बांदा जेल से लेकर गई थी। लेकिन उसके बाद से वह लगतार पैतरेबाजी के सहारे यूपी आने से बचता रहा। दो साल आठ बार यूपी पुलिस की टीम पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची, लेकिन हर बार उसके ख़राब सेहत का हवाला देकर पंजाब पुलिस ने मुख़्तार को सौंपने से इनकार कर दिया। जिसके बाद यूपी सरकार ने मुख़्तार के खिलाफ दर्ज मामले की सुनवाई में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट दरवाजा खटखटाया था और उसे यूपी लाने की अनुमति मांगी थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने 12 अप्रैल तक मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया था। 

बांदा जेल की सुरक्षा चाक-चौबंद

जानकारी देते हुए चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण ने बताया कि मुख्तार अंसारी को लाने के लिए टीम का गठन किया गया है। चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपदों में से पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे और वही पुलिसकर्मी पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी को बांदा जेल तक पहुंचाएंगे। बांदा जेल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. जेल में एक अतिरिक्त चौकी बनाई गई है और एक पीएचई पीएसी की बटालियन भी तैनात की गई है। उसके साथ ही पुलिसकर्मियों को अंदर और बाहर तक चप्पे-चप्पे पर लगाया गया है। सुरक्षा के लिहाज से जेल के अंदर या बाहर संदिग्ध लोग जो भी दिखें उनपर कड़ी नजर रखी जा रही है। जेल में रहने वाले और जेल जाने वाले लोगों की भी विधिवत जांच की जाएगी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :