इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

देशभर में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आज से शुरू हो रहा रजिस्ट्रेशन      ||      लखनऊ: मेदांता अस्पताल में मरीजों की मदद के लिए प्रियंका गांधी ने भेजा ऑक्सीजन का टैंकर      ||      भारत में कोरोना की बिगड़ती स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने बढ़ाया मदद का हाथ      ||      असम में आए भूकंप पर प्रियंका गांधी ने कहा- असम के लोगों के लिए मेरा प्यार और प्रार्थनाएं      ||      PM CARES से DRDO खड़े करेगा 500 ऑक्सीजन प्लांट      ||     

आज होगा चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला, ऋषभ पंत और धोनी होंगे आमने-सामने

Shikha Awasthi 10-04-2021 13:39:13 147 Total visiter


इंडियन प्रीमियर लीग यानि IPL 2021 का आगाज हो चुका है। कल चेन्नई के MA CHIDAMBARAM स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराकर सीजन का पहला मुकाबला अपने नाम किया। कल के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ 5 विकेट झटके। इसी के साथ आज आईपीएल का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। बताते चलें चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार की आईपीएल विजेता टीम है वही दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक कोई भी खिताब अपने नाम नहीं किया है।  

दोनों टीमें अपने अभियान का आगाज आज से ही करेंगी। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई की टीमें जब आमने-सामने होंगी, तो यह मुकाबला ‘ एक युवा शागिर्द और उसके उस्ताद’ का भी होगा। बता दें कि, ऋषभ पंत धोनी को अपना गुरु मानते है। इस मुकाबले में देखना यह होगा कि बाज़ी आखिर मारेगा कौन गुरु या शिष्य।

बात करें अगर टीमों की तो धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस बार कुछ नए और कुछ पुराने खिलाड़ियों के साथ ही उतरेगी। ऐसे में उसकी टीम में लगभग वही पुराने खिलाड़ी ही नजर आएंगे। पिछला साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा नहीं रहा था। चेन्नई की टीम पिछले साल 7वें  पायदान में रही थी।  लेकिन सुरेश रैना की वापसी से चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अपने पुराने रूप में देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि सुरेश रैना आईपीएल में 5368 रन बना चुके हैं। वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है. चेन्नई के शीर्षक्रम में ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और अंबाति रायडू भी मौजूद हैं। इन्ही के साथ साथ युवा सैम कुरेन, मोईन अली और धोनी मध्यक्रम को मजबूती देंगे. गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर जबर्दस्त फॉर्म में हैं. दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी अपना योगदान देंगे।

वहीँ दूसरी तरफ श्रेयस अइयर के चोटिल होने के बाद इस साल दिल्ली कैपिटल्स की कमान विकेटकीपर बैट्समैन ऋषब पंत को मिली है। दिल्ली ने पिछले साल अपने प्रदर्शन से सभी टीमों को परेशानी में डाल दिया था। इस साल भी वो अपने फॉर्म बरक़रार रखने की कोशिश करेंगी। ऋषभ पंत ने कप्तान बनने के बाद कहा था कि, वह पहले मैच में धोनी से अब तक मिली सारी सीख का इस्तेमाल करेंगे. उन्होंने कहा था,‘बतौर कप्तान मेरा पहला मैच माही भाई के खिलाफ है. मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा, क्योंकि मैने उनसे बहुत कुछ सीखा है. मैं अपने अनुभव और उनसे मिली सीख का पूरा इस्तेमाल करूंगा.’

वहीँ दिल्ली टीम कि बात करें तो उनके पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और पंत जैसे बल्लेबाज हैं. शिखर धवन पिछले आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर थे.

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया. पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए और ऐसी संभावना है कि वह धवन के साथ पारी का आगाज करेंगे. 

कप्तान पंत शानदार फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ ‘मैच विनर’ साबित हुए. दिल्ली के पास मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर और सैम बिलिंग जैसे हरफनमौला बल्लेबाज भी हैं, लेकिन टीम संयोजन बड़ी चुनौती होगा, क्योंकि अंतिम एकादश में चार विदेशी खिलाड़ी ही हो सकते हैं.

गेंदबाजी में उनके पास ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, उमेश यादव, क्रिस वोक्स और एनरिक नोर्तजे है वहीँ स्पिन डिपार्टमेंट आर अश्विन और अमित मिश्रा संभालेंगे। यह मुकाबला आज शाम को 7:30 बजे प्रसारित किया जाएगा।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :