इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

देशभर में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आज से शुरू हो रहा रजिस्ट्रेशन      ||      लखनऊ: मेदांता अस्पताल में मरीजों की मदद के लिए प्रियंका गांधी ने भेजा ऑक्सीजन का टैंकर      ||      भारत में कोरोना की बिगड़ती स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने बढ़ाया मदद का हाथ      ||      असम में आए भूकंप पर प्रियंका गांधी ने कहा- असम के लोगों के लिए मेरा प्यार और प्रार्थनाएं      ||      PM CARES से DRDO खड़े करेगा 500 ऑक्सीजन प्लांट      ||     

Aligarh: अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर जारी, 51 लोगों की गई जान, सस्पेंड अधिकारियों को जारी हुआ नोटिस

Shikha Awasthi 30-05-2021 14:08:25 8 Total visiter


अलीगढ: यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब से मरने वालों का आकड़ा कम होने का नाम नही ले रहा है. अब तक जहरीली शराब पिने से 51 लोगों की मौत हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक 51 मौतों के बाद भी प्रशासन की तरफ से सिर्फ 25 मौतों की ही पुष्टि की गई है. बता दें कि शुक्रवार को अलीगढ़ के करसुआ गांव में जहरीली शराब पीने के बाद मौतों का सिलसिला शुरू हो गया था, जो अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमे से कुछ की मौत हो गई और कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. 

खबर के मुताबिक अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन प्रशासन के अनुसार मौतों का आंकड़ा कुछ और ही बता रहा है. वहीं 50-50 हजार के इनामी फरार चल रहे ठेकेदारों का अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है. इस मामले में अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें मुख्य आरोपी की पत्नी भी शामिल है. वहीं लापवाही के आरोप में कई अधिकारियों को भी सस्पेंड किया जा चुका है.

पोस्टमार्टम की संख्या 51 पहुची  

शनिवार रात तक 51 लोगों का पोस्टमार्टम किया गया है. लगातार शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं प्रशासन अब भी 25 मौतों की ही पुष्टि कर रहा है. बड़ी संख्या में हुई मौतों के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. वहीं गांव वालों का कहना है कि 51 से भी ज्यादा लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. उनका कहना है कि बिना पोस्टमार्टम के ही कई मृतकों का अंतिम संस्कार अब तक किया जा चुका है. एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

सस्पेंड अधिकारियों को जारी हुआ नोटिस

वहीं मामले की मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है. सभी सस्पेंड किए गए अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ जिले में दो बड़े शराब माफिया हैं. जिले की 511 शराब की दूकानों में से ज्यादातर यह ही लोग चलाते है. कहा जा रहा कि लॉकडाउन में इन दोनों माफिया के लोगों ने नकली देसी शराब बनाकर सरकारी बारकोड लगाकर बेची. यह शराब स्प्रिट और कुछ केमिकल मिलाकर बनाई जाती थी. जहरीली शराब से मौतों की ये घटना अलीगढ़ के गांव करसुआ की है. गांव के लोगों का कहना है कि स्थानीय ठेके से ही सभी ने शराब खरीदकर पी थी, जिसके बाद मौतों का सिलसिला शुरू हो गया.
 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :