इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

अक्षर और अश्विन के उंगलियों पर नाचे अंग्रेज, 75 ओवर में हुए ढेर

04-03-2021 20:53:42 26 Total visiter


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरु हुए सीरीज़ के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। सीरीज़ में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट के पहले दिन भी बढ़त बनाए रखी और इंग्लिश टीम को लगभग पूरे दिन बैकफ़ुट पर ही रखा। सीरीज़ के दूसरे और तीसरे टेस्ट के बाद उपजे पिच विवाद के साये में शुरु हुए सीरीज़ के आखिरी टेस्ट में पिच को लेकर काफ़ी कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन पिच ने मैच के पहले दिन पूरी तरह सामान्य बर्ताव किया।

पहले सत्र में बैकफ़ुट पर नज़र आई इंग्लिश टीम

सीरीज़ के आखिरी टेस्ट के पहले दिन की सुबह इंग्लिश कप्तान जो रूट ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. लेकिन भारतीय  गेंदबाज़ों अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मेहमान कप्तान के फ़ैसले को गलत साबित कर दिया और पहले सत्र की शुरुआत में ही 30 रन के स्कोर पर 3 इंग्लिश बल्लेबाज़ों को पैविलियन भेज दिया। इसके बाद इंग्लैंड के सीनियर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जॉनी बैयरस्टो ने संभलकर बल्लेबाज़ी करते हुए पहला सेशन खत्म होने तक विकेट बचाए रखा। बेन स्टोक्स  ने बैयरस्टो और युवा बल्लेबाज़ ओली पोप के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर इंग्लिश पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

दूसरे सत्र में संभलने के बाद तीसरे सत्र में फिर बिखरी इंग्लिश टीम

लेकिन लंच टाइम के बाद दूसरे सेशन में सिराज और वॉशिंगटन सुंदर ने 2 बल्लेबाज़ों को आउट कर 121 रन के स्कोर पर आधी टीम को पैविलियन भेज दिया। दूसरे सेशन में इंग्लिश बल्लेबाज़ डैन लॉरेंस ने ठहर कर बल्लेबाज़ी करते हुए 46 रनों की पारी खेली और लगातार विकेट गिरने के क्रम को कुछ देर तक रोकने की कोशिश की। गेंदबाज़ी की बात करें तो भारतीय टीम के लिए पहले सत्र में अक्षर पटेल ने 2 विकेट और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया। इसके बाद दूसरे सत्र में वॉशिंगटन सुंदर को भी एक विकेट मिला। कुल 205 रनों पर खत्म हुई इंग्लैंड की पारी के 10 विकेटों में से अक्षर पटेल ने 4, रविचंद्रन अश्विन ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2 और वॉशिंगटन सुंदर ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।

इंग्लैंड के बाद अब भारत कि खराब शुरुआत

तीसरे सत्र में इंग्लैंड के 205 रन के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी ज़्यादा अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन  की गेंद पर  पारी के पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल टीम  का और अपना खाता खुलने से पहले ही आउट हो गए। शाम को पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय  टीम 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना चुकी है। सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा 8 रन और चेतेश्वर पुजारा  15 रन बना कर क्रीज़ पर बने हुए हैं। इग्लैंड की तरफ़ से तीसरे सत्र में सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन को 1 विकेट मिला. इसके अलावा दिन के आखिरी सत्र में कुल 6 विकेट गिरे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :