इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

जल चढ़ाने जा रहे कांवड़ियों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, दो गंभीर

05-03-2021 15:53:45 31 Total visiter


बाराबंकी । यूपी के बाराबंकी जिले में कांवड़ियों के गुट में शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे को खूनी संघर्ष हो गया। घायलों को आनन-फानन जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां विपिन यादव नाम के कांवड़िए की मौत हो गई और राकेश वर्मा, विवेक मिश्रा को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। घटना के बाद एसपी यमुना प्रसाद पुलिस के अधिकारियों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। अस्पताल में घायलों को उचित इलाज कराने के निर्देश दिए। एसपी के अनुसार, एक हमलावर कांवड़िये को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना में मृतक और घायल हरदोई जिले कासिमपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। बीच सड़क पर जाने से रोकने पर था नाराज बाराबंकी जिले में रामनगर थाना क्षेत्र में महादेवा में स्थित लोधेश्वर महादेवा का मेला चल रहा है। दूर दराज से हजारों कांवड़िए गंगाजल लाकर भगवान लोधेश्वर महादेव का जलाभिषेक करने आते हैं।

जिसको लेकर हरदोई जिले से कासिमपुर थाना क्षेत्र चंदूरिकाखेड़ा और घुसपाहा गांव के 20-20 लोगों की दो टोलियां महादेवा जा रही थी। सभी कांवड़िये पैदल चल रहे थे। ग्रुप में शामिल अमित रावत बार-बार हाईवे पर बीच में चलने लगता। उसे कई बार ग्रुप लीडर ने ऐसा करने से रोका था। साथियों ने काफी रोकने का प्रयास किया जब वह मसौली थाना क्षेत्र में भयारा मोड़ से आगे बढ़े ही थे कि फिर से अमित सड़क के बीच चला गया। जिस पर गुरु ने उसे रोका और पकड़ कर सड़क के किनारे किया। जिससे वह नाराज था। इसी बीच ग्रुप का एक साथी पीछे छूट जाने पर लोग उसे बुलाने के लिए पीछे चले गए।

ग्रुप के साथी राकेश, विवेक व विपिन ने अमित को समझाने की कोशिश की। लेकिन अमित को उसकी बात बुरी लग गई और वह आग बबूला हो गया। उसने अपने पास रखे चाकू से तीनों पर हमला कर दिया। खून से लथपथ साथियों को देखकर कावंड़िए दहशत में आ गए। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि तड़के कावड़ियों के जत्थे में आगे पीछे चलने को लेकर चाकूबाजी की घटना हुई है। इनमें तीन कांवड़िया बुरी तरह घायल हुए हैं और 1 कांवड़िया की मौत हो गई है। इनके जत्थे में अमित नाम का कावड़िया इधर-उधर चल रहा था। जिसको मना करने पर उसने चाकुओं से वार कर दिया। जिसमें विपिन नाम के कावड़िए की मौत हो गई। 2 गम्भीर रूप से घायल हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :