इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

दिल्लीः हरिद्वार कुंभ से लौटे श्रद्धालुओं को रहना होगा 14 दिन क्वारनटीन, DDMA का आदेश      ||      MP: शहडोल-मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों की मौत      ||      UP: कोरोना के चलते इस साल अयोध्या में नहीं लगेगा रामनवमी का उत्सव मेला      ||      कोरोना: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,61,500 नए मामले, 1501 मरीजों की मौत      ||      कोरोना: JEE (Mains) का अप्रैल सेशन स्थगित, परीक्षा से 15 दिन पहले जारी होगी नई तारीख- NTA      ||     

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया, टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुचा भारत

06-03-2021 18:04:13 24 Total visiter


अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला गया। मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों की बढ़त दर्ज कर ली। इसके बाद अपने दूसरे पारी में मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम 135 पर आउट हो गई। भारत ने मैच में 25 रन और एक पारी से जीत हासिल की। इस मैच में रिषभ पंत को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि पूरी टेस्ट सीरीज में 32 विकेट लेने वाले आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

भारतीय टीम को मिली शानदार जीत

मैच के दौरान भारतीय टीम को शानदार जीत मिली, भारत के जीत में भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन आश्विन और अक्षर पटेल की भूमिका काफी अहम थी। वहीं बल्लेबाजी में रोहित शर्मा (49 रन), ऋषभ पंत (101 रन) और वाशिंगटन सुंदर (96* रन) ने बेहतरीन पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो टीम के गेंदबाजों से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। इंग्लैंड के ओर से बेन स्टोक्स का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा। जबकि बल्लेबाजी में इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने

इंग्लैंड के बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो पहली पारी में बेन स्टोक्स ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया, दूसरी पारी में डैनियल लॉरेंस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। भारतीय स्पिन गेंदबाजों के सामने बाकी खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दोनों पारियों में कुल 8 विकेट झटके, वहीं अक्षर पटेल ने मैच की दोनों पारियों में कुल 9 विकेट झटके। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुच गई।

किसको मिला मैन ऑफ द मैच कौन बना प्लेयर ऑफ द सीरीज

भारत ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को पारी और 25 रन से हरा दिया। इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने 205 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम ने 365 रन बनाए और उसके 160 रन की लीड मिली। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 135 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में रिषभ पंत को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि पूरी टेस्ट सीरीज में 32 विकेट लेने वाले आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया ।

टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुचा भारत

मैच में जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। भारतीय टीम को फाइनल में जाने के लिए सीरीज को जीतना था। भारतीय टीम ने सीरीज को 3-1 से जीत लिया।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :