इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

विराट कोहली बनेंगे दुनिया के सबसे भाग्यवान क्रिकेटर, ऐसा करने का सौभाग्य किसी को नहीं मिला आजतक

07-03-2021 22:03:11 24 Total visiter


विराट कोहली दुनिया के सबसे भाग्यवान क्रिकेटर बनने के लिए तैयार है। दरअसल, वह क्रिकेट की दुनिया में ऐसा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं, जो आजतक कोई क्रिकेटर अपने नाम नहीं कर पाया है। उनके इसी शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड को हम आपकों अपने इस खास लेख में बताएंगे।

विराट तीनों फॉर्मेट का फाइनल खेलने वाले बनेंगे एकलौते खिलाड़ी

दरअसल, विराट कोहली तीनों फॉर्मेट के फाइनल खेलने वाले एकलौते खिलाड़ी बनने वाले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण थी।

WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस सीरीज में कम से कम 2 मैच में जीत और एक में ड्रॉ चाहिए था हालांकि भारत ने सीरीज में 3 मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. ऐसे में विराट कोहली को अब तीनों फॉर्मेट का फाइनल खेलने का सौभाग्य मिलने वाला है।

2011 में वनडे और 2014 में खेल चुके टी-20 विश्व कप फाइनल

भारत ने साल 2011 का वनडे विश्व कप जीता था। इस विश्व कप का हिस्स विराट कोहली भी थे। उस मैच में वह श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला भी खेले थे. उन्होंने फाइनल मैच में 49 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए थे। भारत ने यह फाइनल मुकाबले 6 विकेट से अपने नाम किया था।

वहीं बांग्लादेश में खेले गए साल 2014 के टी-20 विश्व कप में भी विराट भारतीय टीम का हिस्सा थे। इस टी-20 विश्व कप में भी भारत के सामने फाइनल श्रीलंका की टीम थी। इस मैच में विराट कोहली ने 58 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली थी और अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए थे। हालांकि यह मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

अब WTC के फाइनल में उतरते ही बनेंगे भाग्यवान क्रिकेटर

अब अगर विराट कोहली WTC के फाइनल खेलने उतरेंगे, तो वह टी-20 और वनडे विश्व कप के बाद टेस्ट का भी विश्व कप खेलने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे। न्यूजीलैंड की टीम आज तक टी-20 विश्व कप के फाइनल में ही नहीं पहुंची है। ऐसे में उनकी तरफ से कोई क्रिकेटर नहीं होगा। वहीं भारत के पास भी कोहली के अलावा तीनों टी-20 विश्व के फाइनल खेलना वाला और कोई खिलाड़ी नहीं होगा।

 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :