इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

दिल्लीः हरिद्वार कुंभ से लौटे श्रद्धालुओं को रहना होगा 14 दिन क्वारनटीन, DDMA का आदेश      ||      MP: शहडोल-मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों की मौत      ||      UP: कोरोना के चलते इस साल अयोध्या में नहीं लगेगा रामनवमी का उत्सव मेला      ||      कोरोना: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,61,500 नए मामले, 1501 मरीजों की मौत      ||      कोरोना: JEE (Mains) का अप्रैल सेशन स्थगित, परीक्षा से 15 दिन पहले जारी होगी नई तारीख- NTA      ||     

बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली में खुलेगा होटल ताज, जानें कितने करोड़ का होगा निवेश

11-03-2021 14:37:44 30 Total visiter


ताज होटल नाम से लग्जरी होटल मे चेन चलाने वाली इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड कुशीनगर में भी होटल खोलेगी। कुशीनगर के दौरे पर आए कंपनी के वाइस चेयरमैन संजीव ने प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ताज कंपनी का कुशीनगर में निवेश तय है पर कहां और कितना काम करना है, इसकी योजना अभी तय नहीं की गई है। बता दें कि इंडियन होटल्स टाटा समूह की कंपनी है।

कुशीनगर में अतिथि के तौर पर आए वाइस चेयरमैन ने कुशीनगर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुशीनगर देश एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थली है और यहां बना इंटरनेशनल एयरपोर्ट निवेश के लिए खुब आकर्षित कर रहा है। पर्यटन विकास को लेकर यहां निवेश की संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ टीमों को भेजकर सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद कंपनी यहां निवेश को लेकर अपनी आधिकारिक घोषणा करेगी।

वाइस चेयरमैन ने कहा लखनऊ से लेकर पटना के साथ नेपाल के तराई क्षेत्र के मध्य में ताज होटल्स की कोई यूनिट नहीं है। हम इस क्षेत्र को कवर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए कुशीनगर सही जगह है। वाइस चेयरमैन ने कुशीनगर के पुरातात्विक महत्व के स्थलों को भी देखा। महापरिनिर्वाण मन्दिर, रामाभार स्तूप, थाई बौद्ध मॉनेस्ट्री देखी।

उन्होंने मैत्रेय की भूमि भी देखी। होटल के लोगों से बातचीत कर उनका फीड बैक लिया। हेरिटेज एरिया व कुशीनगर के नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भी दौरा किया। सांसद विजय दुबे व जिलाधिकारी एस राजलिंगम से अलग अलग वार्ता कर फीडबैक भी साझा किया। चेयरमैन ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा से क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थिति, इतिहास आदि की जानकारी ली। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने पर्यटन व विदेशों से आने वाले पर्यटकों के सम्बंध में विस्तृत व्योरा दिया।

टर्मिनल बिल्डिंग देख गदगद दिखे वाइस चेयरमैन

कुशीनगर दौरे पर आए इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड के वाइस चेयरमैन कुशीनगर एयरपोर्ट की अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल बिल्डिंग देख काफी खुश हुए। बोले ऐसे इलाके में इस आकार प्रकार का एयरपोर्ट और टर्मिनल बिल्डिंग बनना बड़ी बात है। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने वाइस चेयरमैन को निर्माण की पूरी जानकारी दी। रनवे को प्रदेश का सबसे बड़ा रन वे और टर्मिनल बिल्डिंग को जर्मन फेब्रिक तकनीक व जापानी डिजाइन में बना देख चेयरमैन के खुश हो गए। उन्होंने इसकी तस्वीर अपने मोबाइल में ली।

 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :