इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को किया ढेर

Shikha Awasthi 15-03-2021 14:12:43 35 Total visiter


जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। शोपियां में चली आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने दूसरे आतंकी को मार गिराया है। बता दें कि शोपियां में तीन दिनों से आंतकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ चल रही थी और मुठभेड़ का आज तीसरा दिन था। जिसमें कई घंटे तक हुई फायरिंग में सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को भी मार गिराया है।

वहीं मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर विलायत उर्फ सज्जाद अफगानी के रूप में हुई है। कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने इस सफल ऑपरेशन के लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सज्जाद का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है। इससे पहले रविवार को जैश आतंकी नारपोरा निवासी जहांगीर अहमद वानी को मार गिराया गया था। जिसके पास से एम-4 कार्बाइन, मैगजीन, 9600 रुपये नकद व अन्य सामग्री बरामद हुई थी। ऑपरेशन के दौरान एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हुआ था। साथ ही तीन घरों को भी नुकसान पहुंचा था।

बता दें कि शनिवार की शाम सुरक्षाबलों को रावलपोरा गांव में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। रात करीब 8 बजे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी और घेरा तोड़कर भाग निकलने की कोशिश की। इसी दौरान आतंकियों ने छह नागरिकों को बंधक भी बना लिया था।

हालांकि सभी नागरिकों को रात को ही सुरक्षित निकाल लिया था। रात में अंधेरा होने के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन स्थगित कर दिया था, लेकिन गांव से बाहर निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए थे। रविवार सुबह होते ही सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। पुलिस रिकार्ड के अनुसार, मारा गया आतंकी जहांगीर एक सितंबर 2020 के बाद से सक्रिय था और कई आतंकी वारदातों में शामिल था। इसमें सुरक्षाबलों पर हमले और नागरिकों के उत्पीड़न के मामले भी शामिल थे। 

बता दें कि रावलपोरा में चल रहे ऑपरेशन के दौरान अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए वहां इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सुरक्षाबलों ने लोगों से मुठभेड़ स्थल के आसपास न जाने की अपील की है। बता दें कि इस साल 15 मार्च तक 13 आतंकियों का खात्मा किया जा चुका है। जो एक अच्छी खबर है।

 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :