इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दी करारी शिकस्त, 8 विकेट से दर्ज की जीत

16-03-2021 23:23:50 129 Total visiter


नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच जारी खेले गए तीसरे टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम मेहमान जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम भारत को 8 विकेट से पराजित कर दिया और श्रृखंला में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। इंग्लैंड ने 157 रनों के लक्ष्य को 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की जीत के हीरो जोस बटलर रहे। जोस बटलर 83 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 40 रन बनाए। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर और चहल ही 1-1 विकेट ले पाए। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही। बल्लेबाजी के दौरान जोफ्रा आर्चर के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर रोहित शर्मा भाग्यशाली रहे जब इंग्लिश गेंदबाज ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया। पहले दो मैचों में सिर्फ एक रन बनाने वाले लोकेश राहुल एक बार फिर नाकाम रहे और खाता खोले बिना मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

भारत की शुरुआत खराब रही

भारत की शुरुआत खराब रही। पावरप्ले में 24 रन पर उसके तीन विकेट गिर चुके थे. पिछले मैच के हीरो ईशान किशन का बल्ला इस बार नहीं चला. वह 9 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने बेन स्टोक्स पर चौके के साथ खाता खोला और फिर आदिल राशिद पर लगातार दो चौकों के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

पंत हालांकि कप्तान विराट कोहली की कॉल पर सैम करन की गेंद पर तीसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. उन्होंने 20 गेंद में 25 रन बनाए. श्रेयस अय्यर (09) ने करन पर चौके से खाता खोला लेकिन वुड की गेंद पर बाउंड्री पर डेविड मलान को कैच दे बैठे जिससे 15वें ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 86 रन हो गया. 

कोहली ने 16वें ओवर में आर्चर पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने का प्रयास किया.  इसी ओवर में भारत के रनों का शतक पूरा हुआ. कोहली ने अगले ओवर में जोर्डन पर छक्के और चौके के साथ 37 गेंद में 27वां अर्धशतक पूरा किया और फिर वुड को निशाना बनाते हुए उन पर लगातार दो छक्के और एक चौका मारा. पंड्या ने भी अगले ओवर में आर्चर पर छक्का जड़ा जबकि कोहली ने भी गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए. 

इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण राज्य और स्थानीय अधकारियों के साथ चर्चा के बाद सीमित ओवरों के चरण के बाकी सभी मैचों को स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में कराने का फैसला किया.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :