इमेज टुडे - ज़िन्दगी में भर दे रंग - समाचारों का द्विभाषीय पोर्टल

सीताराम येचुरी का केंद्र पर हमला, कहा- प्राइवेट है पीएम केयर फंड      ||      दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार      ||      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी      ||      यूपीः CM योगी और अखिलेश यादव को कोरोना, प्रियंका गांधी का ट्वीट- आप सुरक्षित रहें      ||     

हरिद्वार पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, 120 करोड़ के कुंभ कार्यों का किया लोकार्पण

Shikha Awasthi 20-03-2021 16:41:25 32 Total visiter


हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शनिवार को हरिद्वार दौरे पर हैं। उन्होंने शनिवार सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून से कार से हरिद्वार के लिए प्रस्थान किया। जिसके बाद वह हरकी पौड़ी पहुंचे और मां गंगा की पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मां गंगा से राज्य के विकास और कोरोना संक्रमण के जल्द से जल्द निजात पाने की प्रार्थना की।

इसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मीडिया सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौर भी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने 120 करोड़ रुपये के कुंभ कार्यों का लोकार्पण किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मेले हर साल आते हैं पर कुंभ 12 साल में आता है। लोग वर्षों तक कुंभ का इंतजार करते हैं। मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने बाद उन्होंने बैठक बुलाई। मन में एक ही बात थी कि श्रद्धालुओं की मन का भय दूर करना है। इसलिए सभी पाबंदी हटाने का निर्णय लिया। महाशिवरात्रि स्नान पर पहले संतों पर फूल बरसाए, फिर शाही स्नान में संतों के साथ मां गंगा के चरणों में गया।

इसके बाद बाद संतों और श्रद्धालुओं को विश्वास दिलाया कि कुम्भ में दौरान श्रद्धालुओं के आगमन पर कोई पाबंदी नहीं होगी। केवल मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन जैसे सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। इसके बाद उन्होंने लॉकडाउन के दौरान के आपदा प्रबंधन अधिनियम उल्लंघन के 4500 मुकदमें वापस लेने के आदेश दिए। कहा कि विकास प्राधिकरणों में भ्रष्टाचार के अड्डे बन रहे हैं। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्राधिकरण को समाप्त किया गया। कहा कि कुंभ को भव्य और दिव्य रूप दिया जाएगा। श्रद्धालु स्वतंत्र मन से आएं और स्वतंत्र मन से जाएं, इसके लिए अतरिक्त बसे चलाई जाएंगी।

डा. निशंक ने कहा तीरथ सिंह रावत के नेतृत्व में उनकी टीम और अधिकारी कुंभ का सफल आयोजन करेगी। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में कोरोना काल का सबसे बड़ा उत्सव मनाया जाएगा।

 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :