IND VS SA के टेस्ट मैच को लगी ओमिक्रोन वेरिएंट की नजर, टल सकता है मैच

0 54

मुंबई। साउथ अफ्रीका में बढ़ते ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए IND VS SA का मैच एक सप्ताह के लिए टाल दिया जायेगा. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. BCCI ने इसका फैसला बढ़ रहे केसों को देखते हुए लिया है. दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) ने पूरे देश को डरा दिया है.

इससे उभरने के बाद यह निर्णय लिया जा सकता है. इससे पहले पता चला था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम चयन को पहले ही रोक दिया है. इसको रोक के पीछे का कारण अंतर्राष्टीय विमान के रोक को माना जा रहा. BCCI अभी भारत सरकार से मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहा है. अभी बोर्ड की ओर से इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) इस दौरे को दोबारा से करा सकता है. ऐसे में बीसीसीआई अभी यह फैसला करने की कोशिश कर रहा है कि क्या तीन टेस्ट मैचों को घटाकर क्यों ना इन्हे दो कर दिया जाए. जिससे भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका की उड़ान भरने से पहले कुछ और समय प्रैक्टिस करने को मिल सके. इस पर बोर्ड जल्दी ही कोई फैसला ले सकता है.

BCCI को लेनी होगी इजाजत

आपको बता दे कुछ दिनों पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे को हरी झंडी देने से पहले बीसीसीआई को भारत सरकार से अनुमति लेनी चाहिए. उन्होंने कहा था, ”ऐसे में हर बोर्ड चाहे वह बीसीसीआई हो या कोई और कोई भी फैसला लेने से पहले भारत सरकार से अनुमति लेनी होगी. उनसे (बीसीसीआई) आवेदन मिलने पर सरकार फैसला करेगी..

शार्दुल ठाकुर को लगा बड़ा झटका

इस बीच भारत सरकार से मंजूरी लंबित हो गया है. बीसीसीआई ने टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भारत ए के लिए खेलने के लिए भेजने की योजना को पहले ही रद्द कर दिया है. शार्दुल ठाकुर 1 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भरने वाले थे. उन्हें बुधवार को उड़ान भरने से पहले सूचित किया गया कि उनकी यात्रा फ़िलहाल के लिए रोक दी गयी है. इसी के साथ उन्हें यह भी सूचित किया गया उन्हें मुंबई में सीनियर टीम कैंप में शामिल होना है. ठाकुर को आखिरी चार दिवसीय मैच 6 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ ब्लोमफोंटेन में खेलना था.जिसे कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है.

जानें क्या है भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरे का कार्यक्रम

पहला टेस्ट: 17-21 दिसंबर: वांडरर्स, जोहानिसबर्ग

दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर: सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

तीसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

पहला वनडे: 11 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल

दूसरा वनडे: 14 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

तीसरा वनडे: 16 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

पहला टी20: 19 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

दूसरा टी20: 21 जनवरी: न्यूलैंड्स, केपटाउन

तीसरा टी20: 23 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल

चौथा टी20: 26 जनवरी: बोलैंड पार्क, पार्ल