कोरोना के चलते पांचवें टेस्ट में इंडिया ने खेलने से किया इंकार, सीरीज़ की स्कोर लाइन पर सस्पेंस बरकरार

0 167

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित कई अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद लिया गया है। उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया।

लेकिन आईपीएल के तय शेड्यूल के कारण बीसीसीआई ने इस सुझाव को माने से इंकार कर दिया है। भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के इनकार को लेकर इंग्लैंड को वॉकओवर दिया गया। हालांकि सीरीज के नतीजे पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। फिलहाल भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।

ईसीबी ने ट्वीट कर दी जानकारी

मैच रद्द किये जाने जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए दी। ईसीबी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है, कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में अधिक वृद्धि होने के कारण भारत टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है।  इससे पहले बीसीसीआई अधिकारियों के बीच बैठक चल रही थी कि जिसमें स्थगन और टेस्ट मैच को कितने दिनों के लिए टाला जाएगा चर्चा हो रही थी। उसके बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के मुख्य रवि शास्त्री समेत कई सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित है। जिनमे टीम के फिजियो नितिन पटेल असिस्टेंट फीजियो योगेश परमार समेत गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी कोरोना पॉजिटिव हैं। शास्त्री ओवल टेस्ट के दौरान कोरोना की जद में आए थे।

सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है इंडिया

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही।  दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। जबकि लॉर्ड्स में में भारत ने इंग्लैंड पर 151 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद लीड्स में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया को हराया। जबकि, ओवल टेस्ट में भारत ने इंग्लिश टीम को 157 रनों के विशाल अंतर से हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

Leave A Reply