IPL 2021 : रोहित की वापसी लगभग तय, हार्दिक को लेकर सस्पेंस बरकरार

0 166

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच मैच खेला जाना है। मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समय के मुताबिक शाम को साढ़े 7 बजे शुरू होगा। मुंबई इंडियंस के प्लेइंग XI में एक अहम बदलाव देखने को मिल सकता है। रोहित शर्मा इस मैच के साथ वापसी कर सकते हैं, जबकि हार्दिक पांड्या के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। वहीं दूसरे फेज के अपने पहले मैच में केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी, ऐसे में टीम प्लेइंग XI में बिना किसी बदलाव के साथ उतर सकती है।

जानें दोनों टीमों की स्थिति

मुंबई इंडियंस के खाते में आठ प्वॉइंट्स हैं और टीम फिलहाल चौथे नंबर पर है, वहीं केकेआर छह प्वॉइंट्स के साथ छठे पायदान पर है। केकेआर का नेट रनरेट काफी बढ़िया है, ऐसे में अगर टीम इस मैच में जीत दर्ज करती है, तो चौथे पायदान पर पहुंच सकती है। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर को पहले फेज में सात मैचों में से पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे फेज में टीम ने जिस तरह से आरसीबी को धोया था, ऐसे में मुंबई इंडियंस उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा।

रोहित की वापसी तय, हार्दिक पर सस्पेंस

मुंबई इंडियंस के लिए दूसरे फेज के पहले मैच में पारी का आगाज क्विंटन डिकॉक और अनमोलप्रीत सिंह ने किया था। रोहित की वापसी से अनमोल को बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीं हार्दिक पांड्या की वापसी इस मैच में भी मुश्किल नजर आ रही है। एडम मिल्ने ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ पिछले मैच में चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए थे। मिल्ने ने ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर सीएसके को शुरुआत में काफी मुश्किल में डाल दिया था। वहीं सौरभ तिवारी ने पचासा जड़ा था, ऐसे में उनकी टीम में जगह फिलहाल फिक्स नजर आ रही है।

रूप बदला हुआ दिखेगा केकेआर का

केकेआर की सबसे बड़ी ताकत उनकी गेंदबाजी लग रही है। वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, आंद्रे रसेल और लॉकी फर्गसन ने आरसीबी को लगातार झटके दिए, सुनील नरेन ने भले ही विकेट नहीं लिया, लेकिन रनों की रफ्तार भी नहीं बढ़ने दी। आरसीबी की मजबूत बैटिंग होने के बावजूद केकेआर ने उन्हें 92 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले ही मैच में हाथ खोलकर बल्लेबाजी की और दिखा दिया कि आने वाले मैचों में टीम की अटैकिंग रणनीति होगी। इयोन मोर्गन ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कहा था कि टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, ऐसे में टीम और खतरनाक तरीके से खेलेगी।

मुंबई इंडियंसः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट। केकेआरः वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, लॉकी फर्गसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Leave A Reply