लखीमपुर कांड : बढ़ी BJP की चिंता, 18 को बुलाई गई राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक

0 209

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक बुलाई है। इसमें पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर बात हो सकती है। पार्टी ने सभी राज्यों में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं और प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी बनाया है। इसके अलावा अलग-अलग जोन में भी प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। इस बैठक को भी चुनावी तैयारियों की कड़ी में ही जोड़कर देखा जा रहा है।

हिन्दुतान लाइव की खबर के मुताबिक एएनआई के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 18 अक्टूबर को यह बैठक हो सकती है। जिसमें यूपी, पंजाब और उत्तराखंड के अलावा दो अन्य राज्य शामिल हैं। इससे पहले सोमवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई बनी भारतीय जनता युवा मोर्चा की टीम से बात की थी। उन्होंने पार्टी के युवा नेताओं से अपील की थी कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने पर फोकस करें। उन्होंने नेताओं को सलाह दी थी कि किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि संगठन से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने पर फोकस करें। इससे पहले सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली थी कि भाजपा लखीमपुर खीरी के मामले पर पैनी नजर बनाए हुए है। खासतौर पर उत्तर प्रदेश में इस बवाल के असर का पार्टी लीडरशिप की ओर से आकलन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में 5 राज्यों के साथ ही अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने वाले हैं। लेकिन लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई घटना ने पार्टी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। इस घटना में 8 लोगों की मौत हुई है और उसके बाद से ही विपक्ष हमलावर है। किसान आंदोलन के बाद अब यह घटना पार्टी की चुनावी रणनीति को प्रभावित कर सकती है। इस बीच भाजपा ने यूपी चुनाव में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है। इन दोनों ही दलों का पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रभाव माना जाता है। इसके अलावा भाजपा ने इस चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर ही उतरने का फैसला लिया है।