नवाब मलिक का नया दावा, “अनिल देशमुख की तर्ज पर मुझे फंसाने की साजिश”

0 70

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ़्तारी को लेकर NCB के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने अब कहा कि जब से आर्यन खान का मामला शुरू हुआ तब से मेरे घर-दफ्तर की कुछ लोग जानकारी जुटाने में लगे हैं। एनसीपी प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की तरह उन्हें भी फंसाने के लिए साजिश रची जा रही है। मेरा पीछा पिछले कई दिनों से कुछ लोग कर रहे हैं और मैं जल्द इसकी शिकायत मुंबई के पुलिस कमिश्नर और देश के गृहमंत्री अमित शाह से करूंगा।

नवाब मलिक ने कहा है कि जब मै विदेश दौरे पर था तब हमारे कुछ कार्यकर्ताओं ने दो लोगों को गाड़ी में कैमरा से फोटो खींचते हुए पकड़ा था. उनका पीछा कर उन्हें पकड़ा तो उनका कहना था कि हम डर की वजह से भाग रहे थे . नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से लेकर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक अब अपनी जासूसी कराये जाने की बात कह रहे हैं.

मलिक ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर दो लोगों की तस्वीर डाली है. जब मैं दुबई था तो दो लोगों ने मेरे घर और स्कूल पर रेकी की है. पिछले हफ्ते मेरे पोते के स्कूल के पास से फोटो निकालते हुए कुछ लोगों ने मिलकर उन्हें पकड़ा था। जो दो लोग थे, उनमें से एक 2 महीने से मेरे खिलाफ ट्वीटर, कू हैंडल पर लिख रहा था। अगर कोई इन्हें पहचानता हो तो मुझे जानकारी दें। जो लोग इस तस्वीर में हैं, मेरा उनसे कहना हैं कि तुम्हें मेरी कोई जानकारी चाहिए तो आकार मुझसे मिले, मैं सारी जानकारी दे दूंगा।”

बता दें कि नवाब मलिक लगातार केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि मुंबई के ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा महाराष्ट्र को कलंकित करने के हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है, ने अब आरोप लगाया है कि कुछ लोग उन्हें “अनिल देशमुख की तरह” फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.
उन्होंने आज एक एजेंसी से कहा, “ऐसा लगता है कुछ लोग अनिल देशमुख की तरह मुझे भी झूठे केस में फंसाना चाहते हैं.” उन्होंने कहा, “मैं मुम्बई सीपी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इसकी शिकायत कर जांच की मांग करूँगा. मेरे पास पक्के सबूत हैं कि कैसे कुछ केंद्रीय अधिकारी मुझे फंसाने की कोशिश में हैं.”

नवाब मलिक ने अनिल देशमुख का किया जिक्र

बता दें कि अनिल देशमुख जो NCP नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री हैं; मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं. उस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है.नवाब मलिक ने कहा, “जो खेल अनिल देशमुख के साथ हुआ वहीं मेरे साथ खेलने की कोशिश हो रही है. मुझे कई झूठे केस में फंसाने की कोशिश हो रही है. इस बारे में भी जानकारी मेरे पास आई है, जो मै मुंबई पुलिस आयुक्त को सौंपने वाला हूं. कुछ केंद्रीय अधिकारियों के वॉट्सएप चैट्स मेरे हाथ लगे हैं. जिसमें मेरे खिलाफ झूठी जानकारी देकर मुझे फंसाने की साजिश की जा रही है. इस बारे के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी शिकायत करने वाला हूं कि किस तरह से उनके अधिकारी राज्य के एक मंत्री के खिलाफ काम कर रहे है.”