सस्ते स्मार्टफोन की रेस में Nokia ने मारी बाजी, लांच किया 5 हजार की कीमत वाला फोन

0 98

टेक डेस्क। भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी Jio नेटवर्क जल्द ही भारत में अपना सस्ता स्मार्टफोन लांच करने वाली है। लेकिन उससे पहले फिनलैंड की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया ने अपना सस्ता स्मार्टफोन भारत में लांच किया है। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन की टक्कर JioPhone Next से होगी। फोन को बेहद कम कीमत में मात्र 5999 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन सभी रिटेल स्टोर्स, Nokia.com और लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकेगा। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन ब्लू और पर्पल कलर ऑप्शन में आएगा। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ आता है।

स्पेसिफिकेशन

नोकिया के मुताबिक नया Nokia C01 Plus उन यूजर्स के लिए बेस्ट स्मार्टफोन साबित हो सकता है, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होना चाहते हैं। कंपनी इसमें 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले दे रहा है। साथ ही फोन में 1.6 Ghz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। फोन के रियर पैनल पर 5MP HDR रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि फ्रंट में 2MP का कैमरा दिया गया है, जो फ्लैश सपोर्ट के साथ आएगा। फोन लेटेस्ट एंड्राइड 11 (Go Edition) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

वहीं पावर बैकअप के लिए फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में फोन में एक दिन की बैटरी लाइफ मिलेगी। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन में फेस अनलॉक सपोर्ट दिया गया है।

Leave A Reply