Ola महिलाओं को देगा जॉब, Electric Scooter प्लांट में करेंगी काम

0 165

ऑटो डेस्क। Ola Electric Scooter इन दोनों हर कही चर्चा का विषय बना हुआ है। अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग हर कहीं हो रही है। जिसे देखते हुए ओला ने तमिलनाडु में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता फैक्ट्री बनने का फैसला किया है। सोमवार को, ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने खुलासा किया कि इसे पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाया जाएगा। उन्होंने कहा है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी फैक्ट्री होगी जिसमें तकरीबन 10,000 महिलाएं कार्यरत रहेंगी। ओला इलेक्ट्रिक प्रोडक्शन प्लांट ओला इलेक्ट्रिक एस 1 और एस 1 प्रो स्कूटर का निर्माण करेगा।

भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

बताया जा रहा है कि ओला स्कूटर्स के प्रोडक्शन का पहला फेज़ पूरा होने के करीब है, पूरी क्षमता के साथ, यह प्रति वर्ष दो मिलियन यूनिट्स को रोल आउट करने में सक्षम होगा। यह भारतीय बाजार के साथ-साथ विदेशों में भी मांगों को पूरा करेगा, जिसमें अमेरिका भी शामिल है, यूएस में इसकी डिलीवरी अगले साल से शुरू होने वाली है।

कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “आत्मनिर्भर भारत को आत्मनिर्भर महिलाओं की जरूरत है। मुझे ये बताते हुए काफी गर्व हो रहा है कि ओला फ्यूचरफैक्ट्री पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाई जाएगी। पूरे पैमाने पर 10,000+! यह दुनिया की सबसे बड़ी महिलाओं द्वारा संचलित फैक्ट्री होगी।”

भाविश अग्रवाल आगे बताया कि देश में महिलाओं को पुरुषों के साथ कार्य-समानता हासिल करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उन्होंने बताया, “हमने मुख्य विनिर्माण कौशल में उन्हें प्रशिक्षित और कुशल बनाने के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है और वे ओला फ्यूचरफैक्ट्री में निर्मित हर वाहन के पूरे उत्पादन के लिए जिम्मेदार होंगी। आर्थिक अवसरों के साथ महिलाओं को सक्षम करने से न केवल उनके जीवन में सुधार होता है, बल्कि उनके परिवारिक जीवन में भी सुधार होता है। इससे पूरी कम्यूनिटी को लाभ होता है।”

Leave A Reply