Tokyo Paralympics: पदक विजेताओं से मिले पीएम मोदी, खिलाड़ियों ने कहा- पीएम ने बढ़ाया हमारा मान

0 236

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को टोक्यो पैरालिंपिक में मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की। जिसका वीडियो रविवार को जारी किया गया। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान कहा कि भारतीय पैरा एथलीट्स ने टोक्यो में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आगे भी वे अच्छा प्रदर्शन करें इसके लिए हर संभव उपाय किए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 130 करोड़ देशवासी अपने पैरा एथलीट्स के साथ हैं।

पीएम ने बढ़ाया हमारा मान: पैरालिंपिक खिलाड़ी

पीएम मोदी से मिलकर पैरालिंपिक पदक विजेताओं के खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। खिलाड़ियों ने पीएम से मिलकर कहा कि यह उनके लिए गौरव का पल है। खिलाड़ियों ने कहा कि सब उन्हें पहले विकलांग बोलते थे। प्रधानमंत्री ने उन्हें दिव्यांग कहकर उनके सम्मान में इजाफा किया। पैरालिंपिक के दौरान दूसरे देशों के एथलीट हैरत में थे कि भारत के प्रधानमंत्री अपने एथलीटों से बात करते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी टूर्नामेंट के दौरान भी ऐथलीटों के प्रदर्शन पर पैनी नजर बनाए हुए थे और उनकी लगातार हौसला अफजाई कर रहे थे। हर मेडल विनर को उन्होंने सोशल मीडिया पर बधाई दी और फोन कर बात भी की।

मेडल ने जीत पाने वाले खिलाड़ियों का भी बढ़ाया हौसला

सम्मान समारोह में वैसे एथलीट भी पहुंचे थे जो टोक्यो में मेडल नहीं जीत पाए। प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि यह बात दिल से निकाल दीजिए कि आप मेडल नहीं जीत पाए। आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और देश के लिए यह भी गौरव की बात है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय पैरा एथलीट्स ने टोक्यो में भारत का मान ऊंचा किया।

बता दें कि इस बार के पैरालिंपिक में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने इस पैरालिंपिक में 19 मेडल अपने नाम किया है। इनमें 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

Leave A Reply