UN मुख्यालय में PM मोदी ने कोरोना महामारी पर रखी अपनी बात

0 217

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में सदस्यों का शुक्रिया अदा किया। इसके बाद उन्होंने कोरोना महामारी पर अपनी बात रखी। बता दें कि इससे पहले न्यूयॉर्क में पीएम के स्वागत में कई लोग जमा थें। हाथों में बैनर लेकर तो कई लोग पीएम मोदी के दीदार के लिए यहां पहुंचे।

न्यूयार्क पहुंचने की सूचना प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘न्यूयार्क शहर में लैंड किया। 25 तारीख को भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे यूएनजीए को संबोधित करूंगा।’ विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘भारत के 1.3 अरब लोगों की भावनाओं को व्यक्त करने! पीएम मोदी यूएनजीए के 76वें सत्र को संबोधित करने के लिए न्यूयार्क पहुंचे हैं। भारत की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की वर्तमान सदस्यता इसे और भी अधिक महत्व देती है!’

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल इस सत्र का आयोजन वर्चुअली हुआ था। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी यूएनजीए को संबोधित करने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के द्विपक्षीय बैठक कर चुके हैं। उन्होंने अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात की है। इसके अलावा वे क्वाड नेताओं के साथ बैठक में भी शामिल हुए हैं।

Leave A Reply