राकेश टिकैत ने ओवैसी को कहा ‘चचाजान’, कहा- चुनाव में BJP को पहुंचते है फायदा

0 130

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव पास आते जा रहे हैं। वैसे-वैसे नेताओं का दूसरे नेताओं पर तंज कसने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पहले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर ‘अब्बाजान’ तंज भरा विवादित बयान दिया था। इसके बाद अब किसान नेता राकेश टिकैत ने एआईएमआईएम (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को बीजेपी का ‘चचाजान’ बताया है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बीजेपी की बी टीम करार दिया। टिकैत ने कहा कि ओवैसी यूपी में मेहमान की तरह आए हैं, गांव के लोगों ने उन्हें ये नाम दिया है। ये ठीक ही तो है। टिकैत ने कहा कि जो किसी की मदद करता है वो ‘चाचा’ ही कहलाता है। टिकैत ने आगे कहा कि, “गांव के लोग तो यही बाते रहे हैं कि वो (ओवैसी) इनकी (बीजेपी) मदद कर रहे हैं। गांव के लोगों को सब मालूम है। चचाजान कहने में कोई बुराई नहीं है।

बीजेपी ने टिकैत पर किया पलटवार

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत के बयान को लेकर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने कहा कि राकेश टिकैत एक्सपोज हो रहे हैं। वे किसान आंदोलन के नाम पर अपनी राजनीति चमका रहे हैं। इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि हर आदमी राजनीति करता है। जो वोट देता है वो राजनीति करता है। हम भी किसी न किसी को वोट देते हैं।

AIMIM ने भी दिया जवाब

AIMIM ने भी टिकैत के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एआईएमआईएम ने राकेश टिकैत के बयान को ‘छल की राजनीति’ करार दिया। टिकैत ने इस पर कहा कि दोनों एक दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं और इसी से दोनों को फायदा होता है। ओवैसी तो हैदराबाद से आए हैं, ये सरकारी मेहमान हैं। टिकैक ने कहा कि गांव के लोगों से ज्यादा राजनीति कोई नहीं जानता है। सभी को मालूम है कि कौन क्या बयान दे रहा है।

Leave A Reply