लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में सफाईकर्मी लगा देते हैं टांके, वीडियो वायरल

0 99

लखनऊ। एक ओर जहां देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर देश के कई अस्पतालों से लापरवाही के कई सारे वीडियो सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक सफाईकर्मी महिला मरीज को टांके लगाती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि लापरवाही भरा ये वीडियो कहीं और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल का है।

इस विडियो के सामने आते ही प्रशासन में हडकंप मच गया है। मामले में सिविल अस्पताल के निदेशक जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी अस्पतालों से ऐसे कई विडियो सामने आए हैं। कुछ महीने पहले भी एक निजी डाक्टर अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में एक मरीज का ऑपरेशन करते पाया गया था। मामले ने तूल पकड़ा तो जांच कमेटी बनाने की बात कहकर केस को ही दबा दिया गया। चार-पांच माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आरोपित निजी डाक्टर के खिलाफ न तो जांच रिपोर्ट आई और न ही अब तक उसके ऊपर कोई कार्रवाई की गई। अब ताजा मामले में भी जांच कमेटी बनाकर आरोपित पर सख्त कार्रवाई की बात कही जा रही है।

वहीं, इस मामले को लेकर सिविल अस्पताल के निदेशक डा. सुभाष चंद्र सुंदरियाल का कहना है कि वायरल वीडियो को मैंने देख लिया है। प्रथम दृष्टया यह काफी गंभीर मामला लग रहा है। जांच कराकर यह देखना है कि वीडियो कब का है और सफाईकर्मी को टांका काटने या लगाने को किसने कहा। इसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply