Taliban ने भेदा Panjshir का किला, गवर्नर हाउस पर फहराया अपना झंडा

0 256

काबुल। अफगानिस्तान में अभेद माने जाने वाले पंजशीर प्रांत पर तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है। सोमवार को तालिबान ने ऐलान किया कि उनके लड़ाकों ने पंजशीर पर कब्जा जमा लिया है। तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह ने एक बयान जारी कर कहा कि इस जीत से हमारा देश पूरी तरह से युद्ध के दलदल से निकल चुका है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को जब तालिबानी लड़ाकों ने काबुल एयर पोर्ट पर कब्जा कर लिया था। जिसके बाद से अब तक पंजशीर ही अफगानिस्तान का अकेला प्रांत था, जो तालिबान के नियंत्रण में नहीं था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि रविवार रात हजारों तालिबानी लड़ाकों ने पंजशीर के आठ जिलों पर कब्जा कर लिया है।

पंतालिबानियों ने गवर्नर ऑफिस में लहराया अपना झंडा

सोमवार को सोशल मीडिया पर एक फोटो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें तालिबानी लड़ाके पंजशीर के गवर्नर ऑफिस के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं। साथ ही वहां तालिबान का झंडा लहराता नजर आ रहा है। तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा कि पंजशीर के सभी जिला मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय और सभी कार्यालयों पर कब्जा कर लिया गया है। तालिबान ने कहा कि विपक्षी बलों के कई हताहत भी हुए हैं। वाहनों, हथियारों को भी नुकसान पहुंचा है।

वहीं, तालिबान से लोहा लेने वाले रेजिस्टेंस फोर्स की तरफ से कहा गया है कि उनकी जंग भी जारी रहेगी। एनआरएफ की तरफ से कहा गया है घाटी मे अभी भी वे कई अहम जगहों पर मौजूद हैं और उनकी लड़ाई अभी जारी रहेगी।