तालिबान ने वीडियो जारी कर अमरुल्लाह सालेह पर लगाया आरोप, कहा- घर से मिले 48 करोड़ रुपये और सोने की ईंटें

0 287

काबुल। अफगानिस्तान में कब्जे के बाद तालिबान अपने विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में एक पाकिस्तानी पत्रकार की ओर से पोस्ट की गयी वीडियो दावा किया है कि, उनके लड़ाकों को अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के घर से डॉलर और कीमती सामान मिला है।

मीडिया रिपोर्ट्स में तालिबानी आतंकियों के हवाले से कहा गया है कि सालेह के घर से 6.5 मिलियन डॉलर (करीब 48 करोड़ रुपये) मिले हैं। तालिबानियों ने ये भी कहा है कि उसे सालेह के घर से सोने की ईंटें और दूसरा कीमती सामान मिला है। साथ ही दावा किया है कि उसे जो पैसे मिले हैं, वो कुल रकम का केवल छोटा सा हिस्सा है। वायरल वीडियो में तालिबानियों ने हाथों में डॉलर की गड्डी पकड़ी हुई हैं। पास में सोने की ईंटें भी रखी हैं, जिनकी ये लोग तस्वीरें ले रहे हैं। हालांकि हम स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते हैं।

सालेह के भाई रोहुल्लाह की हत्या की

बता दें कि इससे पहले तालिबान ने अमरुल्लाह सालेह के भाई रोहुल्ला सालेह की भी हत्या कर दी है। वह एनआरएफ की एक यूनिट के कमांडर थे। ऐसा कहा जा रहा है कि तालिबान ने रोहुल्ला के शव को ठीक से दफनाने तक नहीं दिया है। सालेह परिवार के सदस्य इबादुल्लाह सालेह ने बताया कि तालिबान ने उनके चाचा की हत्या की है। तालिबान शव भी दफनाने नहीं दे रहा और कह रहा है कि उसे ऐसे ही सड़ जाना चाहिए। वहीं अहमद मसूद के समर्थक मार्शल दोस्तम ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया है कि वह तालिबान की सरकार को मान्यता देने में जल्दबाजी ना दिखाए।