पुलिस की इस पोस्ट ने जीता लाखों का दिल, जानिए तस्वीर में क्या है खास

0 275

गांधीनगर। किसी बच्चे की कामयाबी पर सबसे ज्यादा खुश एक माँ से बढ़कर कोई और हो ही नहीं सकता और तब तो बिलकुल भी नहीं जब बच्चा अपने माँ-बाप की सालों की मेहनत को सफल बना साबित कर दे।

सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही माँ बेटे की तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देख कर एक माँ के सालों की मेहनत का परिणाम देखने को मिल रहा है। वायरल हो रही तस्वीर में एक महिला ASI गुजरात पुलिस के एक आला अधिकारी को सलूट कर रही हैं। आप कहेंगे कि इसमें खास क्या है। खास ये है कि महिला ASI जिस पुलिस अधिकारी को सलाम कर रही हैं, वो उनका अपना लाडला बेटा है।

तस्वीर में दिख रहे पुलिस अधिकारी गुजरात पुलिस के डेप्युटी एसपी विशाल रबारी हैं। इस तस्वीर को गुजरात लोक सेवा आयोग के चेयरमैन दिनेश दासा ने शेयर किया है। उन्होंने इसे ट्विटर पर अपलोड करते हुए लिखा है कि,

“एक ASI मां के लिए अपने डिप्टी एसपी बेटे, विशाल को देखने का इससे संतोषजनक क्षण और क्या हो सकता है। बेटा मां के सामने उसको वापस सलामी दे रहा है। ये सलामी मां के सालों की प्रतिबद्धता और समर्पित मातृत्व के साथ-साथ बहुत सारे प्यार से भरी है..! GPSC इस तस्वीर को परफेक्ट मनाता है…!!!

विशाल ने भी दीनेश दासा के इस ट्वीट पर दो ट्वीट करते हुए जवाब दिया है। विशाल ने लिखा,

“धन्यवाद सर। आपके स्नेहपूर्ण शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। बहुत सारा श्रेय आपको भी जाता है सर। अगर एक साल में परीक्षा पूरी नहीं हुई होती, तो ऐसा बिल्कुल नहीं होता, आपको सलाम सर।”
स्कूल के दोस्तों ने दी बधाई

विशाल की इस कामयाबी पर उनके स्कूल के दोस्तों ने उन्हें बधाई दी है। उनके दोस्त रौनक ने स्कूल के दिनों को याद करते हुए लिखा कि,

“2009 में मैं छठी क्लास में था। उस समय वो (विशाल) हमारे स्कूल में एथलेटिक्स में आया और 5000 मीटर वाली दौड़ जीती। अब 10 साल से अधिक समय के बाद उन्हें गुजरात पुलिस में इतने उच्च पद पर देखकर खुशी हुई। बधाई हो विशाल भाई।”

वहीं उनके एक और दोस्त जिग्नेश कुमार नकुम ने भी स्कूल का ज़िक्र करते हुए लिखा,

“हमें आप पर गर्व है। हमारे स्कूल के पूर्व कप्तान और बड़े भाई…जो हमेशा हमारा मार्गदर्शन करते हैं।”

विशाल ने भी सभी को शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, “धन्यवाद दोस्तो। आपके शब्दों और आशीर्वाद के लिए। मुझे पता है कि आप में से कई सिविल सेवा करने के इच्छुक हैं। भगवान आपको वो सारी सफलता दें जो आप चाहते हैं।”