महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे ने साधे एक तीर से दो निशाने, बोले -गांजा गुजरात में भी मिला

0 29

मुंबई। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी संस्कृति घर के आंगन में तुलसी लगाने की है, लेकिन दुनिया को ऐसा दिखाने की कोशिश चल रही है कि अब यहां पर तुलसी की जगह गांजा लगाया जा रहा हो। उन्होंने कहा ऐसा जान बूझकर करने की कोशिश की जा रही है। ऐसा नहीं है कि गांजा सिर्फ महाराष्ट्र में ही बरामद किया जा रहा है। सुना है मुंद्रा बंदरगाह पर करोड़ों का ड्रग्स मिला। आखिर कहां पर है ये मुंद्रा? गुजरात… सही है? ऐसा नहीं है कि हमारी पुलिस कुछ नहीं कर रही।

मालूम हो कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज शिप में कथित तौर पर रेव पार्टी करने के आरोप में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। आर्यन खान की जमानत याचिका पर 20 अक्‍टूबर को सुनवाई होगी। एनसीबी की इस कार्रवाई को लेकर महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे का यह बयान आया है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि ऐसा लगता है कि पूरी दुनिया में केवल महाराष्‍ट्र में ही गांजा पकड़ा जाता है।

दरअसल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का यह बयान केवल NCB को लेकर नहीं नहीं है। इसके राजनीतिक मायने यहां एक नहीं बल्कि दो हैं। मसलन ठाकरे ने एक तीर से दो निशाने साधे हैं। पहला तो एनसीबी और दूसरा उनकी विरोधी पार्टी को लेकर है।