भूपेंद्र पटेल को गुजरात की गद्दी सौंपने का गणित समझिये, बीजेपी को होगा फायदा?

0 168

अहमदाबाद। बीते दिन गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सबको चौंकते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद सबसे बड़ा सवाल यह था कि बीजेपी आलाकमान अब किसे गुजरात की गद्दी सौंपेगी। रविवार को पूरे दिन मीडिया में कई नामों को लेकर चर्चा होती रही, जिनमे केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, सीआर पाटिल और गोरधन झड़फिया जैसे नाम शामिल थे। लेकिन शाम होते-होते भाजपा आलाकमान ने भूपेंद्र पटेल के नाम पर मोहर लगाकर सभी को हैरत में डाल दिया।

नए सीएम के तौर पर चुने गये भूपेंद्र पटेल गुजरता के घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। उनसे पहले गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में उत्तरप्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल भी इस सीट से विधायक रह चुकी हैं। कहा जा रहा है कि भूपेंद्र पटेल के साथ 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

कौन है भूपेंद्र पटेल?

बता दें कि भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। वहीं AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं। पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ है। वहीं 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे।

Leave A Reply