Virat Kohli ने छोड़ी IPL की कप्तानी, अब ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

0 251

 

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने फैंस को चार में दो बड़े झटके दिए हैं। विराट ने पहले 16 सितंबर को भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ी। वहीं, 19 सितंबर की देर रात सभी को चौंकाते हुए ऐलान कर दिया कि बतौर आरबीसी कप्तान यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन है। अब सवाल यह है कि विराट के बाद अगले सीजन में आरसीबी की कप्तानी कौन करेगा।

डीविलियर्स या मैक्सवेल को दी जा सकती है कप्तानी

फ्रैंचाइजी के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि विराट नही तो अगले सीजन में टीम की कप्तानी किसे दी जा सकती है। इसमें सबसे पहला नाम एबी डीविलियर्स का नाम सामने आता है लेकिन 37 साल के हो चुके डीविलियर्स शायद ही अब कप्तानी के बारे में सोच रहे हों। तो ऐसे में मैक्सवेल को कप्तानी दी जा सकती हैं या फिर फ्रैंचाइजी कोई और ही फैसला लेते हुए दिल्ली कैपिटल्स की तरह किसी युवा खिलाड़ी पर दांव लगाएगी। ये तो अब अगले सीजन में ही पता चलेगा।

शानदार रहा है कोहली का अब तक का सफर

बतौर खिलाड़ी कोहली का सफर आईपीएल में शानदार रहा है। 2008 में आरसीबी में शामिल किये गये विराट कोहली किया गया था। 2013 में टीम की कप्तानी सौंपी गई। चीकू की अगुवाई में टीम कभी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई, लेकिन उनकी ब्रांड वैल्यू के कारण कभी कप्तानी से हटाया भी नहीं गया। आरसीबी की तरफ से खेले 199 मुकाबलों में 37.97 की औसत से 6076 रन बनाने वाले कोहली टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम पांच शतक और 40 अर्धशतक दर्ज हैं।

कोहली ने आरसीबी द्वारा जारी वीडियो बयान में कहा, ‘यह आरसीबी के कप्तान के रूप में मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपने अंतिम आईपीएल मैच तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं मेरे ऊपर विश्वास और मेरा समर्थन करने के लिए आरसीबी के प्रशंसकों को धन्यवाद देता हूं। यह शानदार और प्रेरणादायी यात्रा रही, आरसीबी टीम के प्रतिभावान खिलाड़ियों के समूह की कप्तानी करना। मैं इस मौके पर आरसीबी प्रबंधन, कोच, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने फ्रेंचाइजी की प्रगति में अहम भूमिका निभाई।’

Leave A Reply