टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी छोड़ेंगे कोहली? चर्चा तेज

0 160

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। कल विराट ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए साफ कर दिया है कि वह अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 की कैप्टेंसी छोड़ देंगे। उनके बाद भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को टी20 कैप्टन बनाया जाना भी तय माना जा रहा है। लेकिन उससे पहले न्यूज एजेंसी PTI के सूत्रों के अनुसार यह कहा जा रहा है कि विराट उपकप्तानी के पद से रोहित शर्मा को हटाना चाहते थे।

विराट लिमिटेड ओवर्स में रोहित को उपकप्तानी से हटाने के प्रस्ताव के साथ चयनकर्ताओं के पास गए थे। भारतीय कप्तान का ऐसा कहना था कि रोहित अब 34 साल के हो गए हैं। ऐसे में वनडे में केएल राहुल और टी-20 में ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाना चाहिए। हालांकि कोहली का यह प्रस्ताव बोर्ड को पसंद नहीं आया, और उन्होंने इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया था। बोर्ड का मानना है कि विराट वास्तव में अपना कोई उत्तराधिकारी नहीं चाहते।

वनडे की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं कोहली

कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि वह जल्द ही वन डे की भी कप्तानी छोड़ सकते है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल में बात करते हुए अंदेशा जताया कोहली जल्द ही एक दिवसीय टीम की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं क्योंकि टी20 और एकदिवसीय टीम में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं होता है। तो अगर कोहली टी20 की कप्तानी से खुश नहीं है तो वह जल्द ही एकदिवसीय टीम की कैप्टेंसी भी छोड़ सकते हैं।

Leave A Reply